बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया ट्वीट, लगने लगीं अटकलें, जय शाह बोले- नहीं दिया इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामला

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि सौरव गांगुली ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं दिया है। सौरव गांगुली ने कहा कि "लोगों की मदद के लिए कुछ शुरू करने की योजना बना रहे हैं।"

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 01, 2022 6:23 PM

Open in App
ठळक मुद्देमेरे जीवन के इस अध्याय में प्रवेश करते ही आप समर्थन जारी रखेंगे।49 वर्षीय सौरव गांगुली राजनीति में शामिल हो रहे हैं।2019 से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष हैं।

कोलकाताः टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली को लेकर नई अटकलें लगाई जा रही है। इस बीच सोशल मीडिया पर चर्चा है कि गांगुली ने इस्तीफा दे दिया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि सौरव गांगुली ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं दिया है।

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को अपनी ‘नयी यात्रा’ के बारे में एक रहस्यमयी ट्वीट किया जिससे उनके बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर जारी रहने को लेकर अटकलें लगायी जाने लगी। गांगुली ने अपने ट्वीट में कहा कि वह नयी यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं, हालांकि उन्होंने इसका खुलासा नहीं किया।

गांगुली ने अपने संक्षिप्त बयान में लिखा, ‘‘1992 से शुरू हुई मेरी क्रिकेट यात्रा को 2022 में 30वां वर्ष है। तब से क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है। सबसे अहम, इसने मुझे आप सभी लोगों का समर्थन दिया है। मैं प्रत्येक व्यक्ति का शुक्रिया करना चाहता हूं जो मेरी इस यात्रा में साथ रहा है, जिसने मेरा समर्थन किया है और आज मैं जहां हूं, वहां पहुंचने में मेरी मदद की है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘आज, मैं ऐसी शुरुआत करने की योजना बना रहा हूं जो मुझे लगता है कि शायद काफी लोगों की मदद करेगी। मुझे उम्मीद है कि मैं जब अपनी इस यात्रा के नये अध्याय में प्रवेश करूंगा तो आप मेरा इसी तरह समर्थन करना जारी रखेंगे। ’’

गांगुली के ट्वीट से सोशल मीडिया में खलबली मच गयी जिससे कईयों ने उनके भविष्य को लेकर अटकलें लगाना शुरू कर दिया और इनमें मीडिया आउटलेट भी शामिल थे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह ने कहा, ‘‘सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष पद से हटने को लेकर चल रही अफवाहें तथ्यात्मक रूप से गलत हैं। ’’

शाह ने कहा, ‘‘मीडिया अधिकारों को लेकर आगे कुछ उत्साहित करने वाला समय आने वाला है और मेरे साथी और मैं पूरी तरह से इस आगामी मौके और भारतीय क्रिकेट के हितों की रक्षा करने पर ध्यान लगाये हैं। ’’ पता चला है कि गांगुली का ट्वीट उनकी आगामी परियोजना से संबंधित था।

ट्वीट पर अटकलें लगाईं कि 49 वर्षीय सौरव गांगुली राजनीति में शामिल हो रहे हैं। वह 2019 से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष हैं। 1992 में क्रिकेट के साथ मेरी यात्रा की शुरुआत के बाद से 30 वां वर्ष है। तब से, क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसने मुझे आप सभी का समर्थन दिया है।

मैं हर उस व्यक्ति को धन्यवाद देना चाहता हूं जिसने यात्रा का एक हिस्सा रहा, मेरा समर्थन किया और आज जहां मैं हूं, वहां पहुंचने में मदद की। जय शाह ने कहा कि सौरव गांगुली ने BCCI के अध्यक्ष के रूप में इस्तीफा नहीं दिया है। सौरव गांगुली ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ अपने करीबी संबंधों के बारे में बात की और अन्य तृणमूल नेताओं की भी प्रशंसा की। 

हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिग्गज क्रिकेटर सौरव गांगुली के साथ उनके दक्षिण कोलकाता स्थित आवास पर रात्रिभोज किया था। भाजपा के पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी। रात्रिभोज के संबंध में पूछे गए सवाल पर बीसीसीआई प्रमुख गांगुली ने कहा कि इसे लेकर कई तरह की अटकलें लगायी जा रही हैं लेकिन रात्रिभोज का आयोजन इसलिए किया गया क्योंकि वह शाह के पुराने परिचित हैं।

रात्रिभोज के दौरान परिवार के करीबी सदस्य ही उपस्थित रहे। इस दौरान सौरव गांगुली के अलावा उनकी पत्नी डोना, क्रिकेटर के बड़े भाई और भाभी मौजूद रहे। वहीं, शाह के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता स्वपन दासगुप्ता, भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी उपस्थित रहे थे।

टॅग्स :बीसीसीआईसौरव गांगुलीअमित शाहटीम इंडिया
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या