बीसीसीआई मुख्यालय पहुंचे सौरव गांगुली, अमित शाह के बेटे जय शाह भी साथ आए नजर

बीसीसीआई के विभिन्न पदों के लिए नामांकन करने का आज आखिरी दिन है, लेकिन चुनाव होने के आसार कम हैं, क्योंकि सभी पदों पर उम्मीदवार का चयन निर्विरोध तय है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 14, 2019 1:54 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली मुंबई में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के कार्यालय पहुंचे।गांगुली BCCI अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए मुंबई पहुंचे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली मुंबई में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के कार्यालय पहुंचे। गांगुली BCCI अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए मुंबई पहुंचे हैं। सौरव गांगुली के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाहबीसीसीआई कार्यालय पहुंचे, जो सचिव के पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

सौरव गांगुली और जय शाह के साथ पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन और पूर्व आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला भी मौजूद थे। बीसीसीआई के विभिन्न पदों के लिए नामांकन करने का आज आखिरी दिन है, लेकिन चुनाव होने के आसार कम हैं, क्योंकि सभी पदों पर उम्मीदवार का चयन निर्विरोध तय है।

बीसीसीआई का अपेक्स काउंसिल 9 सदस्यों का है। इनमें प्रेजिडेंट, वाइस-प्रेजिडेंट, सेक्रेटरी, कोषाध्यक्ष, जॉइंट-सेक्रेटरी, क्रिकेटर्स असोसिएशन का एक पुरुष प्रतिनिधि, एक महिला प्रतिनिधि, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल का एक प्रतिनिधि और केंद्र सरकार का एक प्रतिधिनि (CAG) शामिल है।

इससे पहले रविवार को दिनभर अटकलें थीं कि बृजेश पटेल अध्यक्ष बन सकते हैं, क्योंकि अध्यक्ष पद के फैसले को लेकर बीसीसीआई के सदस्य दो गुट में बंटे थे। जिनमें एक गुट अनुराग ठाकुर है, जबकि दूसरा गुट एन श्रीनिवासन का है। दोनों पक्षों की बीसीसीआई अध्यक्ष को लेकर अलग-अलग राय थी, हालांकि अंत में सौरव गांगुली के नाम पर सहमति बन गई।

अब बीसीसीआई अध्यक्ष पद की रेस में शामिल कर्नाटक के बृजेश पटेल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालेंगे। ब्रिजेश को एन श्रीनिवासन के समर्थन की वजह से अध्यक्ष पद का दमदार दावेदार माना जा रहा था, वहीं सौरव गांगुली को अनुराग ठाकुर गुट का सपोर्ट है।

टॅग्स :सौरव गांगुलीबीसीसीआईजय शाहराजीव शुक्ला

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या