स्मृति मंधाना का खुलासा, मोहम्मद शमी की तेज गेंद पर हो गई थीं चोटिल, 10 दिन तक रहना पड़ा था मैदान से दूर

Smriti Mandhana: टीम इंडिया की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने खुलासा किया है कि एक बार कैसे मोहम्मद शमी की गेंद का सामना करते हुए वह चोटिल हो गई थीं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 02, 2020 10:06 AM

Open in App
ठळक मुद्दे'मुझे शमी भैया (मोहम्मद शमी) के साथ खेलना याद है, जब वह रिहैब कर रहे थे: मंधानाउनकी तीसरी गेंद अंदर की तरफ आई और मेरी जांघ पर लगी, जिसके बाद वह 10 दिनों तक सूजी रही: मंधाना

भारतीय महिला टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने एक चैट के दौरान खुलासा किया कैसे एक बार मोहम्मद शमी की गेंद लगने से वह चोटिल हो गई थीं। 

लॉकडाउन के दौरान लगभग सभी स्टार क्रिकेटर्स इन दिनों सोशल मीडिया के जरिए फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं। इसी क्रम में स्मृति मंधाना यूट्यूब पर डबल ट्रबल शो में साथी खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्ज के साथ नजर आईं और कई मजेदार किस्से शेयर किए। 

मंधाना ने किया खुलासा, जब शमी की गेंद पर हो गई थीं घायल

इस शो में मंधाना ने खुलासा किया बेंगलुरु में एक बार रिहैबलिटेशन के दौरान वह मोहम्मद शमी की गेंद जांघ पर लगने से चोटिल हो गई थीं और 10 दिनों तक क्रिकेट नहीं खेल पाई थीं।

स्मृति मंधाना ने कहा, 'मुझे शमी भैया (मोहम्मद शमी) के साथ खेलना याद है, जब वह रिहैब कर रहे थे। वह मुझे 120 किमी के पेस वाली गेंदबाजी कर रहे थे और वादा किया था कि वह मेरे शरीर को निशाना नहीं बनाएंगे।' कुछ गेंदें मिस करने के बाद शमी ने एक अंदर आती हुई गेंद फेंकी, जो मंधाना की जांघ पर लगी, जिससे उन्हें चोट लग गई और जांघ में सूजन आ गई। 

मंधाना ने कहा, 'मैं पहली दो गेंद पर बीट हुई क्योंकि मुझे उतनी गति की आदत नहीं थी। उनकी तीसरी गेंद अंदर की तरफ आई और मेरी जांघ पर लगी, जिसके बाद वह 10 दिनों तक सूजी रही।'

2019 में टीम इंडिया में वापसी के बाद से ही शमी टेस्ट और वनडे दोनों में प्रभावशाली रहे हैं और वह 2019 में दोनों फॉर्मेट में भारत के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे।

वहीं मंधाना अपने डेब्यू के बाद से प्रभावित करती रही हैं। उन्होंने अब तक 51 वनडे में 2025 रन बनाए हैं, जिनमें 4 शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं उन्होंने 75 टी20 मैचों में 1716 रन बनाए हैं, जिनमें 12 अर्धशतक शामिल हैं। य़ह 23 वर्षीय खिलाड़ी कई  बार भारत के लिए मैच विनर साबित हुई है।

टॅग्स :स्मृति मंधानामोहम्मद शमी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या