IND vs ENG Test: टखने की चोट से उबर रहे हैं मोहम्मद शमी, इंग्लैंड सीरीज के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे

शमी चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाए थे। हालांकि उन्हें टीम में शामिल किया गया था। बाद में उनकी जगह आवेश खान को शामिल किया गया था।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: January 9, 2024 10:25 AM2024-01-09T10:25:40+5:302024-01-09T10:26:56+5:30

Mohammed Shami recovering from ankle injury will be available for selection for England series Test | IND vs ENG Test: टखने की चोट से उबर रहे हैं मोहम्मद शमी, इंग्लैंड सीरीज के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे

चोट से उबर रहे हैं मोहम्मद शमी

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड का भारत दौरा एक लंबा दौरा हैग्लैंड सीरीज के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे मोहम्मद शमीटखने की चोट से उबर रहे हैं मोहम्मद शमी

नई दिल्ली:  टखने की चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी कर सकते हैं। हालांकि वह शुरुआती दो टेस्ट में खेल पाएंगे, इस पर संदेह है। अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित होने वाले शमी का फिलहाल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में उपचार चल रहा है।

हाल ही में टीओआई से बात करते हुए शमी ने कहा कि उनका रिहैब अच्छा चल रहा है और वह इंग्लैंड श्रृंखला के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। शमी ने बताया कि उनका रिहैब सही ट्रैक पर है और एनसीए के चिकित्सा विशेषज्ञ प्रगति से खुश हैं। शमी ने बताया कि उनके  टखने में थोड़ी अकड़न है लेकिन यह ठीक है। तेज गेंदबाज ने कहा कि मैंने अपना प्रशिक्षण सत्र शुरू कर दिया है और मुझे विश्वास है कि मैं इंग्लैंड श्रृंखला में वापसी करने में सक्षम होऊंगा। मैं अपनी वापसी के लिए श्रृंखला को लक्ष्य बना रहा हूं।

बता दें कि शमी चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाए थे। हालांकि उन्हें टीम में शामिल किया गया था। बाद में उनकी जगह आवेश खान को शामिल किया गया था। शमी ने ये भी कहा कि दुर्भाग्य से, चोट के कारण मैं इसमें नहीं खेल सका लेकिन मैं जल्द से जल्द प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करना चाहता हूं। शमी ने मौजूदा भारतीय पेस अटैक की तारीफ की और कहा कि मैं यह विश्वास के साथ कह सकता हूं कि हम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पेस आक्रमणों में से एक हैं। आपने वनडे वर्ल्ड कप के दौरान ये देखा। शमी ने कहा कि हमारा तेज आक्रमण दुनिया की किसी भी टीम को चुनौती देने के लिए काफी अच्छा है।

बता दें कि इंग्लैंड का भारत दौरा एक लंबा दौरा है। सीरीज का पहला मैच जनवरी में खेला जाएगा। दूसरा, तीसरा और चौथा मैच फरवरी में, अंतिम और पांचवां मैच मार्च में खेला जाएगा। 


कार्यक्रम

पहला टेस्ट  25 जनवरी से हैदराबाद में

दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में

तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में

चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में

पांचवां टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में 

Open in app