नया क्रिकेट स्टेडियम बनाने को लेकर आलोचना, श्रीलंका ने बताया आखिर क्यों है इसकी जरूरत

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने भी इस फैसले पर आश्चर्य प्रकट करते हुए कहा था कि जब श्रीलंका की टीम अंतरराष्ट्रीय और घरेलू स्तर पर ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल रही तो एक और स्टेडियम की जरूरत नहीं है...

By भाषा | Published: May 19, 2020 8:56 AM

Open in App

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने सोमवार को कहा कि देश को 2023 से 2031 के भविष्य दौरा कार्यक्रम चक्र में आईसीसी आयोजनों की मेजबानी के लिए अपनी बोली को मजबूत करने के लिए एक नया स्टेडियम बनाने की जरूरत है।

एससीएल ने जब रविवार को घोषणा कि थी कि वह होमागामा शहर के बाहरी इलाके में 40,000 दर्शकों की संख्या वाला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनाने के लिए निरीक्षण कर रहा है। इस घोषणा के बाद बोर्ड की काफी आलोचना होने लगी।

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने भी इस फैसले पर आश्चर्य प्रकट करते हुए कहा था कि जब श्रीलंका की टीम अंतरराष्ट्रीय और घरेलू स्तर पर ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल रही तो एक और स्टेडियम की जरूरत नहीं है।

पिछले कुछ वर्षों से वित्तीय परेशानी का सामना कर रहे एससीएल ने कहा कि खेल के छोटे प्रारूप की बढ़ती लोकप्रियता के कारण एक और स्टेडियम बनाने की जरूरत है। बोर्ड ने कहा, ‘‘यह परियोजना एसएलसी का एक पूर्ण और निजी निवेश होगा। निर्माण के किसी भी स्तर पर सरकार से कोई वित्तीय मदद नहीं मांगी जाएगी।’’

टॅग्स :श्रीलंका क्रिकेटश्रीलंका क्रिकेट टीमश्रीलंकाआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या