शुभमन गिल ने किया हार्दिक पंड्या की स्लेजिंग को याद, स्टार ऑलराउंडर ने कहा था, 'ऐ चल मार ना, ये अंडर-19 नहीं है'

Shubman Gill, Hardik Pandya: युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने खुलासा किया है कि टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने उनके खिलाफ की थी मजेदार स्लेजिंग

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 14, 2020 7:31 AM

Open in App
ठळक मुद्देहार्दिक पंड्या ने एक घरेलू वनडे मैच के दौरान अंडर-19 स्टार शुभमन गिल के खिलाफ की थी स्लेजिंगशुभमन गिल ने कहा कि हार्दिक पंड्या अपनी एक गेंद को हिट किए जाने से हुए थे नाराज

शुभमन गिल 2018 में भारत की अंडर-19 वर्ल्ड कप जीत में सर्वाधिक रन बनाते हुए मैन ऑफ टूर्नामेंट बनने के बाद हर घर में जाना-पहचाना नाम बन गए। न्यूजीलैंड में खेले गए इस वर्ल्ड कप में गिल की बल्ले से फॉर्म ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। गिल को कई विशेषज्ञों और खिलाड़ियों द्वारा भारतीय क्रिकेट टीम का भविष्य माना जाता है। 

आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के साथ बातचीत के दौरान गिल ने घरेलू क्रिकेट में अपने पहले सीजन के दौरान बड़ौदा के खिलाफ एक वनडे मैच भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या द्वारा उनके खिलाफ कई गई मजदार स्लेजिंग का जिक्र किया। शुभमन गिल ने बताया कि कैसे हार्दिक पंड्या ने एक घरेलू 50 ओवर मैच के दौरान उन्हें अपनी गेंदों पर आक्रामक होने के लिए उकसाने की कोशिश की थी। 

शुभमन गिल ने बताया, उनके खिलाफ हार्दिक पंड्या ने कैसे की थी मजेदार स्लेजिंग

गिल ने केकेआर द्वारा अपने ट्विटर हैंडल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में कहा, ये मेरे रणजी ट्रॉफी सीजन का साल था और हम बड़ौदा के खिलाफ एक वनडे खेल रहे थे और मुझे याद है कि हार्दिक मुझे गेंदबाजी कर रहे थे और वह मेरे खिलाफ लगातार स्लेजिंग कर रहे थे, मुझे नहीं पता कि किस वजह से।

ये कैसे शुरू हुआ, इसको याद करते हु शुभमन गिल ने कहा कि वह अपने राज्य पंजाब के लिए खेल रहे थे और उन्होंने हार्दिक पंड्या की गेंद को मारने की कोशिश की, जिसने उन्हें नाराज कर दिया और इसके बाद उन्होंने क्रिकेट मैदान पर उनके द्वारा सामाना किए गए सबसे मजेदार स्लेजिंग में से एक की।

शुभमन गिल के खिलाफ हार्दिक पंड्या ने की थी मजेदार स्लेजिंग (ICC)

हार्दिक पंड्या ने शुभमन गिल से कहा, 'ऐ चल मार ना!'

गिल ने पूरी घटना को समझाते हुए कहा, वास्तव में वह मुझे गेंदबाजी कर रहे थे और मैंने उनकी गेंद को हिट करने की कोशिश की और गेंद सीधा फील्डर के पास गई और इसके बाद वह लगातार मेरे खिलाफ स्लेजिंग करते रहे और कहते रहे, 'ऐ चल नाम मार ना! चल ना ये 19 नहीं है ये। चल न मार ना।'

टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर एक लाइव सेशन के दौरान शुभमन गिल की तारीफ करते हुए उन्हें 'भारतीय क्रिकेट का भविष्य' करार दिया। रोहित ने अप्रैल में इंस्टाग्राम पर लाइव सेशन के दौरान हरभजन सिंह से कहा, मेरे ख्याल से शुभमन एक धाराप्रवाह बल्लेबाज हैं। वह भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं। जब भी वह निरंतर रन बनाने लगेंगे, उन्हें आत्मविश्वास मिलेगा। उनका घरेलू रिकॉर्ड शानदार है। मेरे ख्याल से हमें उन्हें टीम में लाने के बारे में सोचना चाहिए। टीम में बहुत प्रतिस्पर्धा है। 

टॅग्स :शुभमन गिलहार्दिक पंड्याभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या