क्रिकेट दिग्गजों ने मिलकर सर्वकालिक महानतम आईपीएल- XI चुनी, धोनी को दी कप्तानी लेकिन रोहित को नहीं मिली जगह, देखिए लिस्ट

रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, सुनील नरेन और ड्वेन ब्रावो को इंम्पैक्ट प्लेयर के रूप में जगह दी गई है। टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी स्टीफन फ्लेमिंग को दी गई है जो फिलहाल चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 19, 2024 01:41 PM2024-02-19T13:41:01+5:302024-02-19T13:42:36+5:30

ALL-TIME INCREDIBLE IPL Players MS Dhoni captaincy but Rohit Sharma not in list | क्रिकेट दिग्गजों ने मिलकर सर्वकालिक महानतम आईपीएल- XI चुनी, धोनी को दी कप्तानी लेकिन रोहित को नहीं मिली जगह, देखिए लिस्ट

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsक्रिकेट दिग्गजों ने मिलकर सर्वकालिक महानतम आईपीएल- XI चुनीधोनी को दी कप्तानी लेकिन रोहित को नहीं मिली जगहइस लिस्ट में भारतीय खिलाड़ियों का बोलबाला है

ALL-TIME INCREDIBLE IPL Players : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें संस्करण से पहले दुनिया भर के कई क्रिकेट दिग्गजों ने मिलकर सर्वकालिक महानतम आईपीएल XI चुनी है।  किए गए एक ट्वीट में, विशेषज्ञों ने आईपीएल इतिहास के 15 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ मुख्य कोच का भी चयन किया है। दुनिया भर के 25 से अधिक क्रिकेट विशेषज्ञों ने स्टार स्पोर्ट्स के द्वारा कराए गए ऑनलाइन कैंपेन में सर्वकालिक महानतम खिलाड़ियों और कोच का चयन करने के लिए मतदान किया। 

मंगलवार, 20 फरवरी को शाम 7 बजे स्टार स्पोर्ट्स पर विशेष कार्यक्रम - आईपीएल इनक्रेडिबल 16 प्रसारित किया जाएगा और देखा जाएगा कि क्या विशेषज्ञों का अविश्वसनीय 16, स्टार जूरी के अविश्वसनीय 16 से मेल खाता है या नहीं। बता दें कि इस लिस्ट में भारतीय खिलाड़ियों का बोलबाला है। बेस्ट 11 में सात और 16 सदस्यीय टीम में 9 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी गई है।

टीम में एमएस धोनी (कप्तान), विराट कोहली, क्रिस गेल, सुरेश रैना, एबी डिविलियर्स, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राशिद खान, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा को जगह मिली है। 

रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, सुनील नरेन और ड्वेन ब्रावो को इंम्पैक्ट प्लेयर के रूप में जगह दी गई है। टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी स्टीफन फ्लेमिंग को दी गई है जो फिलहाल चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच हैं। हालांकि रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को मुख्य 11 में जगह न मिलना चौंकाने वाला है।

रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। दोनों ने अपनी टीमों को 5-5 खिताब जिताए हैं। हालांकि इस लिस्ट से बहुत सारे लोगों को निराशा भी हो सकती है क्योंकि कई बड़े नाम इसमें शामिल नहीं हैं। इस लिस्ट में  विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और रोहित शर्मा ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो आईपीएल के पहले सीजन से जुड़े हैं और अब भी इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं।

Open in app