भारतीय मूल के इस क्रिकेटर पर दो महिलाओं के सामने कपड़े उतारने के लिए लगा छह महीने का बैन

Shiv Thakor: शिव ठाकोर पर क्रिकेट की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लगा छह महीने का बैन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 17, 2018 3:11 PM

Open in App

भारतीय मूल के इंग्लैंड के क्रिकेटर शिव ठाकोर पर खेल की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए छह महीने का बैन लगा दिया गया है। लीसेस्टरशर के पूर्व ऑलराउंडर और डर्बीशर के लिए खेलने वाले शिव ठाकोर पर पिछले साल दो महिलाओं के सामने अपने कपड़े उतारने (सेक्शुअल एक्सपोजर) के लिए ये बैन लगाया गया है।

इंग्लैंड की अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान ठाकोर को पिछले साल डर्बी में जॉगिंग के दौरान दो महिलाओं के सामने कपड़े उतारने का दोष पाया गया। इस मामले में फैसला आने के तुरंत बाद ही डर्बीशर ने ठाकोर का करार खत्म कर दिया। ठाकोर का बैन नंवबर में खत्म होगा और तब पता चलेगा कि कोई और टीम उनके साथ करार करती है या नहीं।

शिव ठाकोर पर लगा ये बैन इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अंतर्गत आने वाले सभी क्रिकेट मैचों पर लागू होगा और पहले तीन महीने की अवधि 1 अप्रैल से 30 जून तक मानी जाएगी। अगर ठाकोर कोर्ट द्वारा लगाए गए बैन के पहले तीन महीने संतोषजनक तरीके से पूरा कर लेते हैं तो उनके बैन के अगले  तीन महीने सस्पेंड हो जाएंगे।

पिछले साल जून में हुई घटना के बाद ठाकोर को जुलाई 2017 को अरेस्ट किया गया था। ठाकोर पर दो महिलाओं ने उनके सामने कपड़े उतारने का आरोप लगाया था। हालांकि कोर्ट में ठाकोर ने अपना बचाव करते हुए कहा था कि वह ऐसा अपराध नहीं कर सकते क्योंकि वह अपनी 16 साल की गर्लफ्रेंड से सेक्शुअली संतुष्ट हैं। लेकिन जज ने ठाकोर को दोषी मानते हुए कहा था कि दोनों महिलाओं द्वारा उस पर लगाए गए आरोप सही थे।

टॅग्स :क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या