IPL 2020: फिर गरजा 'गब्बर' का बल्ला, दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने शिखर धवन

आईपीएल 2020 धवन के करियर का सर्वश्रेष्ठ सीजन साबित हुआ है। उन्होंने इस सीजन टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए हैं।

By अमित कुमार | Published: November 09, 2020 9:15 AM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल करियर में एक सीजन के दौरान शिखर धवन पहली बार 600 से अधिक रन बनाने में सफल रहे। शिखर धवन ने अपनी पारी के दौरान इस सीजन 600 से अधिक रन भी पूरे कर लिए। इस मैच में दिल्ली ने मार्कस स्टोइनिस को शिखर धवन के लिए ओपनिंग करने के लिए भेजा।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली के बल्लेबाजों पर निगाहें थी। दिल्ली का टॉप ऑर्डर पिछले कुछ मुकाबलों से लगातार फ्लॉप हो रही थी। इस मैच में दिल्ली ने मार्कस स्टोइनिस को शिखर धवन के लिए ओपनिंग करने के लिए भेजा। दिल्ली की यह चाल कारगर साबित हुई और पावरप्ले में इन दोनों ही खिलाड़ियों ने ताबड़तोड़ पारियां खेली। 

दोनों ने पहले विकेट के लिए 29 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। दोनों ने 6 ओवर में 65 रन जोड़ दिया। शुरुआत में धवन तेजी के मामले में पिछड़ते दिख रहे थे लेकिन उन्होंने गियर बदलते ही 26 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और 2 छक्के जड़े। शिखर धवन ने अपनी पारी के दौरान इस सीजन 600 से अधिक रन भी पूरे कर लिए। 

अपने आईपीएल करियर में एक सीजन के दौरान शिखर धवन पहली बार 600 से अधिक रन बनाने में सफल रहे। इसके साथ ही वह दिल्ली की ओर से इतने ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बन गए। धवन ने 50 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्कों के साथ 78 रन की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 156.00 रहा. धवन संदीप शर्मा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए।

शिखर धवन से पहले 2018 में ऋषभ पंत यह कारनामा कर चुके हैं। ऋषभ पंत ने आईपीएल 2018 में 14 मैचों में 52.61 की औसत और 173.60 के स्ट्राइक रेट से 684 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 5 अर्धशतक जड़े थे। ऋषभ पंत का बल्ला इस सीजन खामोश ही रहा है। लेकिन दूसरी ओर गब्बर लगातार टीम के लिए रन बना रहे हैं। धवन से टीम को फाइनल मुकाबले में भी बड़ी पारी की उम्मीद होगी। 

टॅग्स :शिखर धवनमार्कस स्टोइनिसश्रेयस अय्यरदिल्ली कैपिटल्ससनराइजर्स हैदराबादIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या