अब शांता रंगास्वामी को बीसीसीआई आचरण अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत होने को कहा गया

इस हफ्ते के शुरू में कपिल और गायकवाड़ को क्रमश: 27 दिसंबर और 28 दिसंबर को प्रस्तुत होने के लिये कहा गया था।

By भाषा | Published: December 20, 2019 7:17 PM

Open in App
ठळक मुद्देरंगास्वामी ने सितंबर में हितों के टकराव का नोटिस मिलने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था।शांता रंगास्वामी की सुनवाई 28 दिसंबर को गायकवाड़ के साथ रखी गयी है।

पूर्व भारतीय कप्तान और सीएसी की सदस्य शांता रंगास्वामी को उनके खिलाफ लगे हितों के टकराव के आरोपों पर सफाई देने के लिये 28 दिसंबर को बीसीसीआई आचरण अधिकारी डीके जैन के समक्ष प्रस्तुत होने के लिये कहा गया। क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) में शामिल कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और रंगास्वामी ने सितंबर में जैन से हितों के टकराव का नोटिस मिलने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था।

मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता द्वारा शिकायत दायर करने के बाद यह नोटिस दिया गया था। इस हफ्ते के शुरू में कपिल और गायकवाड़ को क्रमश: 27 दिसंबर और 28 दिसंबर को प्रस्तुत होने के लिये कहा गया था। रंगास्वामी की सुनवाई 28 दिसंबर को गायकवाड़ के साथ रखी गयी है। बीसीसीआई के सूत्र ने शुक्रवार को पीटीआई से कहा, ‘‘कपिल और गायकवाड़ की तरह रंगास्वामी को भी स्पष्टीकरण देने के लिये कहा गया है।’’

बीसीसीआई के कर्मचारी मयंक पारिख पर भी हितों के टकराव का आरोप है, उन्हें भी 27 दिसंबर को प्रस्तुत होने को कहा गया है। कपिल पहले ही कह चुके हैं कि वह सुनवाई के लिये नहीं जायेंगे क्योंकि सीएसी अब अस्तित्वहीन है जबकि गायकवाड़ मुंबई पहुंचेंगे। अभी यह नहीं पता कि रंगास्वामी अगले हफ्ते सुनवाई के लिये जायेंगी या नहीं।

टॅग्स :बीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या