शेन वॉर्न को बचाने की कोशिश में दोस्तों ने 20 मिनट तक दी थी सीपीआर, अस्पताल ले जाने से पहले कमरे में ही हो गई थी मृत्यु

रिपोर्ट के मुताबिक, इतिहास के सबसे महान लेग स्पिनर माने जाने वाले शेन वार्न शुक्रवार को थाईलैंड के कोह समुई के रिसॉर्ट के एक विला में बेहोश मिले थे। थाई पुलिस ने खुलासा किया कि वॉर्न चार दोस्तों के साथ विला में रह रहे थे।

By अनिल शर्मा | Published: March 5, 2022 10:42 AM2022-03-05T10:42:31+5:302022-03-05T11:06:33+5:30

shane Warne death Friends battled for 20 mins to try and save australian legend share last msg | शेन वॉर्न को बचाने की कोशिश में दोस्तों ने 20 मिनट तक दी थी सीपीआर, अस्पताल ले जाने से पहले कमरे में ही हो गई थी मृत्यु

शेन वॉर्न को बचाने की कोशिश में दोस्तों ने 20 मिनट तक दी थी सीपीआर, अस्पताल ले जाने से पहले कमरे में ही हो गई थी मृत्यु

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज शेन वॉर्न का 52 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से शुक्रवार अचानक निधन हो गयादोस्तों ने वॉर्न को अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस आने से पहले लगभग 20 मिनट तक सीपीआर दिया था शेन वॉर्न का निधन थाइलैंड स्थित कोह समुई के आलीशान समुजाना विला रिसॉर्ट में हुआ

थाईलैंडः ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज शेन वॉर्न का 52 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से शुक्रवार अचानक निधन हो गया। पुलिस ने बताया कि काफी संघर्ष के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका।  शेन वॉर्न को बचाने के लिए चार दोस्तों ने 20 मिनट जद्दोजहद की। पुलिस के मुताबिक वॉर्न को उनके चार दोस्तों ने 20 मिनट तक सीपीआर दी लेकिन उन्हें बजाया नहीं जा सका। 

चार दोस्तों संग विला में रह रहे थे शेन वॉर्न

रिपोर्ट के मुताबिक, इतिहास के सबसे महान लेग स्पिनर माने जाने वाले वार्न शुक्रवार को थाईलैंड के कोह समुई के रिसॉर्ट के एक विला में बेहोश मिले थे। थाई पुलिस ने खुलासा किया कि वॉर्न चार दोस्तों के साथ विला में रह रहे थे। इनमें से एक दोस्त ने जब साम को भोजन के लिए जगाने की कोशिश की, तो वह कुछ भी रिस्पॉन्ड नहीं कर रहे थे। दोस्तों ने वॉर्न को थाई इंटरनेशनल अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस आने से पहले लगभग 20 मिनट तक सीपीआर दिया था।

पुलिस के वरिष्ठ सार्जेंट मेजर सुपोर्न हेमरुंगश्री ने बताया, "पुलिस को थाई इंटरनेशनल अस्पताल में मरने वाले किसी व्यक्ति के बारे में एक रिपोर्ट मिली इसके बाद हमने जाकर होटल से पूछा और पता चला कि मृतक चार अन्य दोस्तों के साथ था और कमरे में ही मर गया था।

होटल के कमरे में ही मर गए थे वॉर्न

पुलिस के मुताबिक, “ शेन वॉर्न और उनके दोस्त विला में अलग-अलग कमरों में सो रहे थे। वे दोपहर से शाम पांच बजे तक सो रहे थे। शाम 5 बजे कोई वॉर्न को खाने के लिए बुलाने आया लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। तब वहां मौजूद दोस्तों ने वॉर्न को 20 मिनट तक सीपीआर दिया। वे एंबुलेंस के आने का इंतजार कर रहे थे। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज को डॉक्टर ने शाम 6:53 बजे व्यक्ति की मौत की घोषणा कर दिया। पुलिस ने होटल के उस कमरे की छानबीन भी की जहां वॉर्न ठहरे हुए थे। 

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर रॉडनी मार्श की मौत पर सदमे में ट्वीट करने के ठीक 12 घंटे बाद वॉर्न के निधन की घोषणा की गई। कहा जा रहा है कि वॉर्न कल थाईलैंड में उतरे थे और उन्हें हवाई अड्डे पर प्रशंसकों के साथ खुशी-खुशी बातें करते देखा गया था। उनका निधन कोह समुई के आलीशान समुजाना विला रिसॉर्ट में हुआ।

शेन वॉर्न ने निधन से पहले ये किया था ये ट्वीट

ऑस्ट्रेलियाई स्पिन लेजेंड शेन वॉर्न ने अपने निधन से कुछ घंटे पहले इंस्टाग्राम स्टोरीज पर थाईलैंड में अपने विला से एक तस्वीर शेयर की थी और अपने फॉलोअर्स को शुभ रात्रि कहा था। उन्होंने लिखा था, "कोह समुई से शुभ रात्रि।" वहीं एक हफ्ते पहले उन्होंने इंग्लैंड का मुख्य कोच बनने की इच्छा जाहिर की थी।

Open in app