जय शाह के फैसले पर भड़के शाहिद आफरीदी, बीसीसीआई के बारे कह दी ऐसी बात

2023 में होने वाले एशिया कप के लिए पाकिस्तान को बतौर मेजबान हटाए जाने पर शाहिद आफरीदी ने अपनी नाराजगी जताई है। आफरीदी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह की आलोचना की है और कहा है कि ये फैसला भारत में क्रिकेट प्रशासन के अनुभव की कमी को दिखाता है।

By शिवेंद्र राय | Published: October 19, 2022 1:11 PM

Open in App
ठळक मुद्देएशिया कप की मेजबानी छिनने पर जय शाह पर भड़के शाहिद आफरीदीफैसले से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को आर्थिक रूप से झटका लगा है पीसीबी ने वनडे विश्वकप से नाम वापस लेने की धमकी दी है

नई दिल्ली: एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने घोषणा की थी कि भारतीय टीम अगले साल एशिया कप टूर्नामेंट (16वां संस्करण) खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी। इस फैसले से पाकिस्तान को तगड़ा झटका लगा था। अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद आफरीदी ने जय शाह और बीसीसीआई पर अपनी भड़ास निकाली है।

शाहिद आपरीदी ने ट्वीट करके जय शाह के फैसले की आलोचना की। आफरीदी ने लिखा, "पिछले 12 महीनों में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच दोस्ताना व्यवहार स्थापित हो गया है। जिसने दो देशों के लिए फील-गुड फैक्टर पैदा किया है, तो BCCI सेक्रेटरी ने T20 वर्ल्ड कप मैच से ठीक पहले यह बयान क्यों दिया? ये भारत में क्रिकेट प्रशासन के अनुभव की कमी को दिखाता है।"

जय शाह ने क्या कहा था

बीसीसीआई के सालाना जनरल मीटिंग के बाद जय शाह ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान को बतौर मेजबान हटाए जाने की बात कही थी। जय शाह ने कहा था कि एशिया कप 2023 भारत और पाकिस्तान के अलावा किसी और देश में खेला जाएगा। शाह ने कहा था कि भारत सरकार हमारी टीम के पाकिस्तान जाने की अनुमति पर फैसला करती है, इसलिए हम उस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे, लेकिन 2023 एशिया कप के लिए यही तय किया गया है। बता दें कि 2023 में होने वाला अगला एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। पहले खबर थी कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को पाकिस्तान भेजने के लिए तैयार है लेकिन बोर्ड के सचिव जय शाह ने इसका खंडन कर दिया।

यहां इस बात का जिक्र करना भी जरूरी है कि भारत और पाकिस्तान ने नौ साल से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। दोनों के बीच पिछली टी-20 और वनडे सीरीज दिसंबर 2012 में खेली गई थी। दोनो देशों के बीच के राजनैतिक संबंधों के कारण भारत और पाकिस्तान केवल आईसीसी के टूर्नामेंट्स में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं। 

फैसले से भड़का है पीसीबी

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मुकाबलों पर पूरी दुनिया की नजर होती है। दोनो देशों के बीच होने वाले मैचों से कमाई भी काफी ज्यादा होती है। एशिया कप के लिए भारतीय टीम के पाकिस्तान नहीं जाने के फैसले से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को आर्थिक रूप से भी झटका लगा है और यही कारण है कि पीसीबी इस फैसले से भड़का हुआ है। 2023 में भारत की मेजबानी में वनडे विश्वकप होना है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा है कि इस मामले पर पाकिस्तान कड़े फैसले लेने को तैयार है।  पाकिस्तान 2023 में भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे विश्व कप से भी अपना नाम वापस ले सकता है। हालांकि पीसीबी इस बारे में आईसीसी के नियमों का ध्यान रखेगा। 

टॅग्स :बीसीसीआईजय शाहशाहिद अफरीदीआईसीसीपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या