जिस खिलाड़ी के छक्के पर कोहली ने बजाई थी जमकर तालिया, एक मैच बाद ही हो गई उसकी टीम से छुट्टी

संजू सैमसनने क्रीज पर जाते पहली ही गेंद पर छक्‍का उड़ा दिया। इस पर भारतीय कप्तान कोहली के साथ टीम के अन्य खिलाड़ियों ने जमकर तालियां बजाई थी।

By सुमित राय | Published: January 13, 2020 08:49 AM2020-01-13T08:49:58+5:302020-01-13T08:49:58+5:30

Sanju Samson excluded from Indian T20 squad on New Zealand tour | जिस खिलाड़ी के छक्के पर कोहली ने बजाई थी जमकर तालिया, एक मैच बाद ही हो गई उसकी टीम से छुट्टी

संजू सैमसन ने श्रीलंका के खिलाफ पहली गेंद पर छक्का लगाया, लेकिन दूसरी गेंद पर आउट गए।

googleNewsNext
Highlightsसैमसन ने 19 जुलाई 2015 को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था।संजू सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी20 में खेलने का मौका मिला।एक मैच खेलने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को बाहर कर दिया गया।

न्यूजीलैंड दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए रविवार को भारत की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया। टीम में उप-कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई है, जबकि चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को बाहर कर दिया।

संजू सैमसन को टीम से बाहर किए जाने के बाद एक बार फिर सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि उन्हें सिर्फ एक मैच में खिलाने के बाद बाहर कर दिया गया है, जिन्हें चार साल बाद भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से खेलने का मौका मिला था।

संजू सैमसन ने 2015 में किया था डेब्यू

सैमसन ने 19 जुलाई 2015 को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था, लेकिन इसके बाद वह लगातार टीम से बाहर चल रहे थे। पिछले साल उन्हें टीम में शामिल किया गया, लेकिन लगातार 8 मचों में बेंच पर बैठने के बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी20 में खेलने का मौका मिला।

संजू को टीम में शामिल करने के बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए तीसरे नंबर पर भेजा गया और उन्होंने क्रीज पर जाते ही पहली ही गेंद पर छक्‍का उड़ा दिया। इस पर भारतीय कप्तान कोहली के साथ टीम के अन्य खिलाड़ियों ने जमकर तालियां बजाई थी। हालांकि सैमसन दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए और सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए।

सैमसन का घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन

घरेलू क्रिकेट में संजू सैमसन का हालिया प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और उन्होंने रणजी ट्रॉफी में दो मैचों में 194 रन बनाए थे। इससे पहले उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के 8 मैचों में 410 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक निकला था। इस दौरान उन्होंने एक दोहरा शतक (212) लगाया था और कई दिग्गजों ने उन्हें टीम में शामिल करने की मांग उठाई थी।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पाण्डेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी।

Open in app