Teacher's Day: सचिन तेंदुलकर ने किया 'गुरु' रमाकांत आचरेकर को याद, कहा-'उनकी सीख आज भी मेरा मार्गदर्शन करती है'

Sachin Tendulkar: महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने शिक्षक दिवस के अवसर पर अपने गुरु और कोच रमाकांच आचरेकर को याद किया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 5, 2019 01:22 PM2019-09-05T13:22:00+5:302019-09-05T13:22:00+5:30

Sachin Tendulkar Remembers mentor Ramakant Achrekar on Teacher's Day | Teacher's Day: सचिन तेंदुलकर ने किया 'गुरु' रमाकांत आचरेकर को याद, कहा-'उनकी सीख आज भी मेरा मार्गदर्शन करती है'

सचिन ने शिक्षक दिवस के अवसर पर रमाकांत आचरेकर को किया याद

googleNewsNext

एक शिक्षक न सिर्फ किसी बच्चे के भविष्य को सुनहरा बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देता है बल्कि उसे कुछ ऐसी अमूल्य सीख भी देता है, जो जीवन भर उसके काम आती हैं। 

शिक्षक दिवस (5 सितंबर) के अवसर पर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपने दिवंगत गुरु और कोच रमाकांच आचरेकर को बेहद भावुकता भरे शब्दों से श्रद्धांजलि दी।

सचिन-आचरेकर की जोड़ी निस्संदेह भारत के सबसे बेहतरीन गुरु-शिष्य की जोड़ियों में से एक है।

सचिन ने शिक्षक दिवस पर दी आचरेकर को श्रद्धांजलि

सचिन ने आचरेकर के साथ अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'शिक्षक न केवल शिक्षा प्रदान करते हैं बल्कि मूल्य भी प्रदान करते हैं। आचरेकर सर ने मुझे सीधे खेलना सिखाया- मैदान पर और जीवन में भी। मैं अपने जीवन में उनके अमूल्य योगदान के लिए हमेशा उनका आभारी रहूंगा। उनकी सीख आज भी मेरा मार्गदर्शन करती हैं। #TeachersDay'

शिक्षकों की सराहना करने और समाज में उनके महत्व को रेखांकित करने के लिए हर वर्ष 5 सितंबर को भारत में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है।

सचिन के नाम हैं वनडे-टेस्ट में बैटिंग के सभी रिकॉर्ड 

क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर ने 1989 से 2013 तक अपने 24 साल लंबे इंटरनेशनल करियर में 100 इंटरनेशनल शतक लगाए। 

उनके नाम वनडे (49 शतक) और टेस्ट (51 शतक) में सर्वाधिक शतक और रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने 463 वनडे में 18426 रन और 200 टेस्ट में 15921 रन बनाए।

इस साल जुलाई में आईसीसी ने सचिन तेंदुलकर को हॉल ऑफ में शामिल किया, सचिन ये उपलब्धि पाने वाले छठे भारतीय क्रिकेटर हैं। 

Open in app