Sachin Tendulkar Jammu and Kashmir visit: तेंदुलकर ने कश्मीरी बल्ला क्या उठाया, बल्ले-बल्ले, दक्षिण अफ्रीका, कतर और कनाडा से आर्डर

By सुरेश एस डुग्गर | Published: March 2, 2024 12:31 PM2024-03-02T12:31:19+5:302024-03-02T12:32:31+5:30

Sachin Tendulkar Jammu and Kashmir visit: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में स्थित चेर्सू में एमजेएस बैट फैक्ट्री में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की अप्रत्याशित यात्रा के बाद, कश्मीर विलो बैट के बाजार में मांग में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है।

Sachin Tendulkar Jammu and Kashmir visit What Kashmiri bat did Sachin Tendulkar pick orders of Kashmiri bat from South Africa, Qatar and Canada | Sachin Tendulkar Jammu and Kashmir visit: तेंदुलकर ने कश्मीरी बल्ला क्या उठाया, बल्ले-बल्ले, दक्षिण अफ्रीका, कतर और कनाडा से आर्डर

photo-lokmat

Highlightsसचिन तेंदुलकर की यात्रा को कश्मीर विलो बैट के लिए एक स्मारकीय समर्थन बताया।भारत में एक क्रिकेट आइकन के रूप में सचिन के कद को रेखांकित किया।दशक भर के वकालत प्रयासों को प्रतिबिंबित करते हुए इसकी पुष्टि की है।

Sachin Tendulkar Jammu and Kashmir visit: कश्मीर के क्रिकेट बैट की किस्मत एक बार फिर से बदल गई है। कश्मीरियों ने सोचा भी नहीं था कि क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर द्वारा कश्मीर के बैट के साथ कुछ वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते ही उनके द्वारा बनाए जाने वाले बैटों की मांग इतनी बढ़ जाएगी। यह सच है। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में स्थित चेर्सू में एमजेएस बैट फैक्ट्री में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की अप्रत्याशित यात्रा के बाद, कश्मीर विलो बैट के बाजार में मांग में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है।

हालांकि पहले भी कश्मीर के बैटों की मांग हमेशा बनी रहती थी, पर नया उछाल अचंभित कर देने वाला है। पिछले महीने की 17 तारीख को अपनी यात्रा के दौरान, सचिन तेंदुलकर, जिन्हें मास्टर ब्लास्टर के रूप में भी जाना जाता है, ने कारखाने के अपने दौरे का दस्तावेजीकरण करते हुए एक वीडियो साझा किया।

वीडियो में उन्होंने कश्मीर विलो बैट के साथ अपनी पहली मुलाकात को याद किया, जो उनकी बहन का एक उपहार था, जिसमें क्रिकेट गियर में कश्मीर की प्रसिद्ध शिल्प कौशल के महत्व पर प्रकाश डाला गया था। एमजेएस बैट फैक्ट्री के मालिकों में से एक, जावेद अहमद बताते थे कि कैसे सचिन तेंदुलकर के समर्थन ने उनकी बिक्री पर काफी प्रभाव डाला है।

उन्होंने टिप्पणी की कि हमारे पास देश के विभिन्न हिस्सों से आर्डर की बाढ़ आ गई है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सचिन की यात्रा और समर्थन ने वैश्विक स्तर पर कश्मीर विलो बैट की प्रतिष्ठा को बढ़ाया है। एमजेएस बैट फैक्ट्री के सह-मालिक शाहीन पार्रे ने खुलासा किया कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका, कतर और कनाडा तक से आर्डर मिले हैं।

उन्होंने उनके कारखाने में आने वाले पर्यटकों की आमद पर गौर किया, जो विशेष रूप से सचिन के समर्थन से आकर्षित हुए हैं, जो उत्सुकता से उनके ब्रांड की तलाश करते हैं और सेल्फी और तस्वीरों के माध्यम से क्षणों को कैद करते हैं। क्रिकेट बैट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन आफ कश्मीर के प्रवक्ता फवजुल कबीर ने सचिन तेंदुलकर की यात्रा को कश्मीर विलो बैट के लिए एक स्मारकीय समर्थन बताया।

उन्होंने भारत में एक क्रिकेट आइकन के रूप में सचिन के कद को रेखांकित किया और इस बात पर जोर दिया कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उनका समर्थन निस्संदेह कश्मीर की क्रिकेट शिल्प कौशल की प्रतिष्ठा को बढ़ाएगा। कबीर ने कश्मीर विलो बल्ले की गुणवत्ता की वकालत करने वाले लंबे समय से चले आ रहे अभियान को दोहराया।

कहा कि सचिन तेंदुलकर का समर्थन उनके दावे की पुष्टि के रूप में कार्य करता है। वे कहते थे कि कश्मीर विलो बैट के लिए सचिन तेंदुलकर का समर्थन हमारे रुख का एक प्रमाण है। वे कहते थे कि सचिन ने कश्मीर विलो और इंग्लिश विलो बैट के बीच समानता स्थापित करने के उनके दशक भर के वकालत प्रयासों को प्रतिबिंबित करते हुए इसकी पुष्टि की है।

Web Title: Sachin Tendulkar Jammu and Kashmir visit What Kashmiri bat did Sachin Tendulkar pick orders of Kashmiri bat from South Africa, Qatar and Canada

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे