वीडियो: सचिन तेंदुलकर फिर से मैदान पर चौके-छक्के जड़ते नजर आएंगे, शुरू की प्रैक्टिस, 18 जनवरी को है मैच, देखिए

सचिन आखिरी बार मैदान में क्रिकेट खेलते हुए साल 2022 में नजर आए थे। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए अक्टूबर 2022 में वह मैदान पर उतरे थे। अब तेंदुलकर 18 जनवरी को साई कृष्णन क्रिकेट में वन वर्ल्ड वन फैमिली कप के दौरान एक दोस्ताना मैच के लिए क्रिकेट मैदान पर एक बार फिर से उतरेंगे।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: January 17, 2024 03:46 PM2024-01-17T15:46:04+5:302024-01-17T15:47:47+5:30

Sachin Tendulkar practice video One World One Family Cup match on 18th January | वीडियो: सचिन तेंदुलकर फिर से मैदान पर चौके-छक्के जड़ते नजर आएंगे, शुरू की प्रैक्टिस, 18 जनवरी को है मैच, देखिए

सचिन तेंदुलकर

googleNewsNext
Highlightsसचिन आखिरी बार मैदान में क्रिकेट खेलते हुए साल 2022 में नजर आए थेसचिन ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो अपलोड किया हैह अपना क्लासिकल स्ट्रेट ड्राइव लगाते नजर आ रहे हैं

नई दिल्ली: मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 50 साल की उम्र में भी क्रिकेट खेलते हुए नजर आते हैं। सचिन ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से काफी समय पहले ही संन्यास ले लिया हो लेकिन वह अब भी कुछ चैरिटी टूर्नामेंट्स में खेलते हुए नजर आ जाते हैं। इसके लिए उन्हें अभ्यास भी करना पड़ता है। हाल ही में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो अपलोड किया है जिसमें वह अपना क्लासिकल स्ट्रेट ड्राइव लगाते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो ने लोगों को सचिन के पुराने दिनों की याद दिला दी।

वीडियो अपलोड करते हुए सचिन ने लिखा कि जब भी गेंद बल्ले से टकराती है इसकी आवाज मुझे संगीत की ध्वनि जैसी लगती है जो आनंद से भर देती है। वीडियो में सचिन न सिर्फ स्ट्रेट डाइव बल्कि कवर ड्राइव, पुल और कट लगाते भी देखे जा सकते हैं। ये वीडियो एक इनडोर स्टेडियम का है। 

सचिन आखिरी बार मैदान में क्रिकेट खेलते हुए साल 2022 में नजर आए थे। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए अक्टूबर 2022 में वह मैदान पर उतरे थे। अब तेंदुलकर 18 जनवरी को साई कृष्णन क्रिकेट में वन वर्ल्ड वन फैमिली कप के दौरान एक दोस्ताना मैच के लिए क्रिकेट मैदान पर एक बार फिर से उतरेंगे। यह मैच मुड्डेनहल्ली, कर्नाटक में सत्य साई ग्राम का स्टेडियम में खेला जाएगा। 

तेंदुलकर द्वारा अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, सचिन को पैडिंग करके बॉलिंग मशीन का सामना करते हुए देखा जा सकता है। तेंदुलकर जिस सहजता से इस उम्र में भी खूबसूरत शॉट्स लगाते दिखे हैं वह देखने लायक है। 

बता दें कि सचिन तेंदुलकर दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं जिनके नाम इंटरनेशनल मैचों में सौ शतक दर्ज हैं। वह वनडे और टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। हाल ही में विराट कोहली ने सचिन के सबसे ज्यादा वनडे शतकों का रिकॉर्ड तोड़ा था लेकिन तेंदुलकर अब भी टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं।  सचिन क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट टेस्ट में 200 मैच खेलने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं। सचिन ने अपने टेस्ट करियर में खेल 329 पारियों में 53.78 की औसत से 15,921 रन बनाए हैं। वनडे में लिटिल मास्टर के बल्ले से 18,426 रन निकले हैं।

Open in app