SA vs IND: अर्शदीप सिंह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बने

अर्शदीप ने 10 ओवर में 37 रन देकर 5 विकेट लिए। वनडे करियर में उन्होंने पहलीबार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है।

By रुस्तम राणा | Published: December 17, 2023 10:16 PM2023-12-17T22:16:44+5:302023-12-17T22:16:44+5:30

SA vs IND: Arshdeep Singh becomes first Indian pacer to take fifer against South Africa | SA vs IND: अर्शदीप सिंह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बने

SA vs IND: अर्शदीप सिंह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बने

googleNewsNext
Highlightsअर्शदीप ने 10 ओवर में 37 रन देकर 5 विकेट लिएवनडे करियर में उन्होंने पहलीबार 5 विकेट लेने का कारनामा किया इस मुकाबले में भारत ने 8 विकेट से जीत अपने नाम की

SA vs IND 1st ODI: टीम इंडिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह रविवार को जोहान्सबर्ग के वंडरर्स स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में 5 विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए। चहल और आशीष नेहरा के बाद अर्शदीप दक्षिण अफ्रीका में पांच विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने स्विंग गेंदबाजी के लिए अनुकूल परिस्थितियों में दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष तीन में जगह बनाकर अपने रिकॉर्ड-ब्रेकिंग स्पेल की शुरुआत की। अर्शदीप ने दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष स्कोरर एंडिले फेहलुकवायो को स्टंप्स के सामने फंसाकर अपना पहला 5वां विकेट लिया।

अर्शदीप ने 10 ओवर में 37 रन देकर 5 विकेट लिए। वनडे करियर में उन्होंने पहलीबार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है। बायें हाथ के भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने दूसरे ओवर की चौथी गेंद में सलामी बल्लेबाज रीज़ा हेंडरिक्स को शून्य पर आउट करके विकेट लेने की शुरूआत की, फिर इसी ओवर की अगली गेंद में रासी वेन डर दुंसा को भी जीरो पर चलता किया।

इसके बाद उन्होंने 28 रन पर बल्लेबाजी कर रहे टोनी डी जोर्जी को अपना शिकार बनाया। विकेट कीपर क्लासेन (6 रन) को भी अर्शदीप ने बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि पांचवें विकेट के रूप में उन्होंने मेजबान टीम की ओर से सर्वाधिक 33 रन जड़ने वाले एंडिले फेहलुकवायो को 26वें ओवर की पहली गेंद में चलता किया। 

बता दें कि इस मुकाबले में भारत ने 8 विकेट से जीत अपने नाम की और तीन मैचों की इस श्रृंखला में 1-0 से आगे हो गई है। एकतरफा मुकाबले में भारत ने 116 रनों के मामूली लक्ष्य को 16.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इसमें वनडे मैच में डेब्यू करने वाले सुदर्शन साई ने नाबाद 55 रनों का योगदान दिया। 

 

Open in app