ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच में कगिसो रबादा ने डाली 'सबसे खराब' गेंद? वीडियो देख हो जाएंगे दंग

कगिसो रबादा इस मैच में कोई भी विकेट हासिल नहीं कर सके। 10-10 ओवरों तक घटाये गये इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 21 रनों से जीत हासिल की।

By विनीत कुमार | Published: November 18, 2018 4:26 PM

Open in App

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टी20 मैच में अपनी एक गेंद से चौंका दिया। सोशल मीडिया पर इस गेंद को लेकर खूब बातें हो रही हैं और कई इसे क्रिकेट इतिहास की सबसे खराब गेंद तक बता रहे हैं।

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई पारी के 9वें ओवर में रबादा ने यह गेंद डाली। गेंद रबादा के हाथ से छूट गई थी और बल्लेबाज से काफी दूर जाकर गिरी। इसके बाद मैदान पर खड़े अंपायर भी हैरान रह गये और कुछ देर चर्चा करने के बाद इसे 'डेड बॉल' घोषित किया। हालांकि, कॉमेंटेटर यह मान कर चल रहे थे कि इसे नो बॉल घोषित किया जाएगा। बहरहाल, आप देखिए रबादा की वह 'डेड बॉल'... 

रबादा इस मैच में कोई भी विकेट हासिल नहीं कर सके। बारिश से देरी के कारण यह मैच 10-10 ओवरों तक घटाया गया था और दक्षिण अफ्रीका ने इसमें 21 रनों से जीत हासिल की। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 109 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन टीम 7 विकेट खोकर 87 रन ही बना सकी।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से क्रिस लिन (14) और ग्लेन मैक्सवेल (38) को छोड़ कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को पार नहीं कर सका। दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी एंगिडी, क्रिस मोरिस और एंडिले फेलुकवायो ने दो-दो विकेट झटकते हुए ऑस्ट्रेलिया की राह मुश्किल कर दी। तबरेज शम्सी ने भी एक सफलता हासिल की।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष बल्लेबाजों ने छोटी-छोटी और तेज पारियां खेल टीम को चुनौतीपूर्ण स्थिति में पहुंचाया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 10 ओवरों में 6 विकेट खोकर 108 रन बनाये।

टॅग्स :दक्षिण अफ्रीका vs ऑस्ट्रेलियाकगिसो रबादाक्रिस लिनग्लेन मैक्सेवल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या