श्रीसंत की पत्नी भुवनेश्वरी ने BCCI को लिखा 'ओपन लेटर', कहा- 'श्रीसंत को वापस दे दो उसकी जिंदगी'

साल 2013 के आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे। दिल्ली पुलिस ने तब श्रीसंत समेत दो खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया था।

By विनीत कुमार | Published: November 28, 2018 3:13 PM

Open in App

नई दिल्ली: आईपीएल में फिक्सिंग और सट्टेबाजी का मामला सामने आने के बाद से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से लाइफ बैन झेल एस. श्रीसंत टीवी रियलिटी शो 'बिग बॉस' में स्पॉट फिक्सिंग की चर्चा करने के बाद एक बार फिर सुर्खियों में आ गये हैं।

इस बीच श्रीसंत की पत्नी भुवनेश्वरी नें भी बीसीसीआई को चिट्ठी लिखकर न्याय की मांग की है। साथ ही उन्होंने बीसीसीआई से गुहार लगाई कि वे श्रीसंत को फिर से उनकी जिंदगी जीने का मौका दे, जो कि केवल क्रिकेट है।

भुवनेश्वरी ने बीसीसीआई को लिखे अपने ओपन लेटर में सवाल उठाया है कि जब उनके पति निर्दोष साबित किये जा चुके हैं फिर उन्हें सजा क्यों दी जा रही है। भुवनेश्वरी ने लिखा है कि श्रीसंत को उस गलती की सजा दी जा रही है जो उन्होंने किया ही नहीं है।

भुवनेश्वरी ने अपनी चिट्ठी में यह भी पूछा है कि अगर बीसीसीआई भ्रष्टाचारा के खिलाफ 'जीरो टॉलरेंस' की बात करती है तो उन 13 नामों का खुलासा क्यों नहीं किया जा रहा है जिन्हें मुद्गल कमिटी की रिपोर्ट के आधार पर बंद लिफाफे में कोर्ट के पास जमाया कराया गया है। भुवनेश्वरी ने दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी पर भी आरोप लगाते हुए लिखा है कि निर्भया रेप केस के बाद पुलिस पर बढ़े दबाव से ध्यान हटाने के लिए श्रीसंत को मोहरा बनाया गया। 

भुवनेश्वरी ने उस ओवर का भी जिक्र किया है जिसमें 14 या उससे ज्यादा रन देने के लिए श्रीसंत पर बुकी से 10 लाख रुपये लेने का आरोप लगा था। भुवनेश्वरी ने कहा कि श्रीसंत ने 14 रन दिये ही नहीं। भुवनेश्वरी ने लिखा, 'जो भी क्रिकेट को जानता है वह समझ सकता है कि श्रीसंत ने पहले कुछ गेंदों पर कोई कोई रन नहीं दिया। इसमें नो बॉल और वाइड गेंद भी नहीं थे। बल्लेबाज केवल 13 रन बना सके और भी केवल इस वजह से क्योंकि क्रीज पर एडम गिलक्रिस्ट जैसा महान बल्लेबाज था। उस ओवर की हर गेंद को तब कॉमेंटेटर्स ने सराहा था और आप उस दिन का ऑडियो चेक कर इसकी पुष्टि कर सकते हैं। वे कह रहे थे कि केवल गिलक्रिस्ट जैसा बल्लेबाज ही ऐसी गेंदों को बाउंड्री से बाहर भेज सकता है।' 

बता दें कि श्रीसंत इस शो में हाल में प्रसारित एक एपिसोड में आईपीएल प्रकरण पर बात करते हुए फूट-फूट कर रोते नजर आये थे। साथ ही वह एक बार फिर खुद को पूरे प्रकरण में निर्दोष बता रहे थे। श्रीसंत ने यह खुलासा भी किया था कि वे इस प्रकरण में उनका नाम आने के बाद इतने हताश हो गये थे कि उन्होंने कई बार आत्महत्या तक की कोशिश की। 

साल 2013 के आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने तीन आईपीएल खिलाड़ियों सहित 11 सटोरियों को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें श्रीसंत के अलावा राजस्थान रॉयल्स के दो खिलाड़ी अजित चंदिला और अंकित चव्हाण शामिल थे। इसके बाद बीसीसीआई ने इन तीनों खिलाड़ियों पर लाइफ टाइम के लिए बैन लगा दिया था। हालांकि, कोर्ट ने बाद में श्रीसंत को निर्दोष बताया लेकिन बीसीसीआई की ओर से उन पर लगा बैन अभी भी जारी है।

टॅग्स :एस श्रीसंतइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)स्पॉट फिक्सिंगबिग बॉस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या