IPL 2024: Virat Kohli की सुरक्षा को लेकर आरसीबी सतर्क, प्रैक्टिस मैच और प्रेस कॉन्फ्रेंस की रद्द

Serious Security Threat To Virat Kohli: विराट कोहली की सुरक्षा को देखते हुए आरसीबी ने लिया बड़ा कदम, जानें यहां...

By अंजली चौहान | Published: May 22, 2024 02:22 PM2024-05-22T14:22:06+5:302024-05-22T15:13:02+5:30

RR vs RCB IPL 2024 RCB alert about Virat Kohli safety practice match and press conference canceled | IPL 2024: Virat Kohli की सुरक्षा को लेकर आरसीबी सतर्क, प्रैक्टिस मैच और प्रेस कॉन्फ्रेंस की रद्द

IPL 2024: Virat Kohli की सुरक्षा को लेकर आरसीबी सतर्क, प्रैक्टिस मैच और प्रेस कॉन्फ्रेंस की रद्द

googleNewsNext

Threat to Virat Kohli's Security: इंडियन क्रिकेट टीम और पूरे देश के चहेते विराट कोहली हर किसी के फेवरेट क्रिकेटर हैं। विराट कोहली (Virat Kohli) को देखने के लिए हर फैन मैदान में पहुंचता है। इस समय आईपीएल 2024 चल रहा है और विराट का जलवा मैच में बरकरार है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम में शामिल विराट की टीम का राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 में मैच होने वाला है जिसके लिए अभ्यास और अन्य तैयारियां चल रही है लेकिन अब फैन्स के लिए एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। 

दरअसल, विराट कोहली की सुरक्षा को देखते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 एलिमिनेटर से पहले अपना एकमात्र अभ्यास सत्र रद्द कर दिया। आरसीबी को नॉकआउट मैच की तैयारी के लिए मंगलवार को अहमदाबाद के गुजरात कॉलेज मैदान पर अभ्यास करना था, लेकिन टीम ने बिना किसी आधिकारिक कारण के इसे रद्द करने का फैसला किया। दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स उसी स्थान पर अपने नियमित नेट सत्र के साथ आगे बढ़ी। हालाँकि, कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं हुई, जो कि एक महत्वपूर्ण आईपीएल नॉकआउट मैच की पूर्व संध्या पर असामान्य है। 

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात पुलिस के अधिकारियों के हवाले से संकेत दिया कि आरसीबी द्वारा अपना अभ्यास सत्र रद्द करने और दोनों पक्षों द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करने का प्राथमिक कारण विराट कोहली के लिए सुरक्षा खतरा था। गुजरात पुलिस ने आतंकवादी गतिविधियों के संदेह में सोमवार रात अहमदाबाद हवाई अड्डे से चार लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कथित तौर पर चारों आरोपियों के ठिकाने की तलाशी के बाद हथियार, संदिग्ध वीडियो और टेक्स्ट संदेश बरामद किए।

पुलिस ने यह जानकारी आरआर और आरसीबी टीम के साथ साझा की जिसके बाद आरसीबी ने यह कदम उठाया है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आरसीबी ने अभ्यास सत्र रद्द करने के अपने अचानक फैसले का कोई आधिकारिक कारण नहीं बताया। आरसीबी और आरआर दोनों सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे। उनके पास रविवार और सोमवार को आराम करने के लिए पर्याप्त समय था। ऐसा कोई कारण नहीं है कि आईपीएल एलिमिनेटर जैसे महत्वपूर्ण मैच की पूर्व संध्या पर कम से कम अभ्यास सत्र आयोजित नहीं किया जाएगा।

पुलिस अधिकारी विजय सिंघा ज्वाला ने कहा, ''आरसीबी जोखिम नहीं लेना चाहता था। उन्होंने हमें सूचित किया कि कोई अभ्यास सत्र नहीं होगा। राजस्थान रॉयल्स को भी विकास के बारे में सूचित किया गया था, लेकिन उन्हें अपने अभ्यास में आगे बढ़ने में कोई समस्या नहीं हुई।”

अहमदाबाद में टीम होटलों के बाहर सुरक्षा कड़ी

आरसीबी के टीम होटल के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई. आरसीबी टीम के सभी सदस्यों के लिए एक अलग प्रवेश द्वार था, जो होटल में किसी भी अन्य अतिथि के लिए उपलब्ध नहीं था। यहां तक कि आईपीएल से मान्यता प्राप्त मीडिया कर्मियों को भी होटल परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आरआर टीम "ग्रीन कॉरिडोर" का उपयोग करके मैदान पर पहुंची। तीन पुलिस काफिलों ने उनकी टीम की बस को एस्कॉर्ट किया। कप्तान संजू सैमसन देर से पहुंचे। रविचंद्रन अश्विन, रियान पराग और युजवेंद्र चहल ने अभ्यास सत्र छोड़कर होटल में रहने का फैसला किया। प्रशिक्षण में मौजूद आरआर खिलाड़ियों पर भारी सुरक्षा का पहरा था। पूरे मैदान में पुलिसकर्मी गश्त करते रहे।

सुरक्षा चिंताओं ने आरआर और आरसीबी टीम प्रबंधन को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द करने के लिए मजबूर किया।

Open in app