IND vs AUS: इंदौर में केएल राहुल या शुभमन गिल! रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया ऐसा जवाब

रोहित ने स्वीकार किया कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने कहा कि शीर्ष क्रम ने ज्यादा रन नहीं बनाए हैं लेकिन उन बल्लेबाजों में जल्द ही वापसी करने का हुनर है।

By शिवेंद्र राय | Published: February 28, 2023 4:03 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंदौर टेस्ट से पहले रोहित शर्मा ने की प्रेस कॉन्फ्रेंसकहा- मैं प्लेइंग 11 की घोषणा टॉस के समय करना पसंद करता हूंकहा- सभी 17-18 खिलाड़ी चयन के लिए काबिल हैं

इंदौर: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम शुरुआती दो मैच जीत चुकी है। अब सीरीज का तीसरा टेस्ट इंदौर में खेला जाएगा। इस मैच के लिए सबकी नजरें इस बात पर टिकी हैं कि रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा। क्या केएल राहुल को एक और मौका मिलेगा या शुभमन गिल को अंतिम एकादश में जगह मिलेगी? जब मैच से एक दिन पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए मीडिया के सामने आए तब उनको भी इसी सवाल का सामना करना  पड़ा।

हालांकि अपनी हाजिर जवाबी के जाने जाने वाले रोहित ने बड़ी चतुराई से इस सवाल को टाल दिया। रोहित ने कहा, "मैं  प्लेइंग 11 की घोषणा टॉस के समय करना पसंद करता हूं, ऐसा करके इसे आप लोगों के लिए दिलचस्प रखूंगा।" पत्रकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद भारतीय कप्तान ने बुधवार से शुरू हो रहे इंदौर टेस्ट के संयोजन के बारे में रत्ती भर भी संकेत नहीं दिया। 

हालांकि रोहित ने स्वीकार किया कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने कहा कि शीर्ष क्रम ने ज्यादा रन नहीं बनाए हैं लेकिन उन बल्लेबाजों में जल्द ही वापसी करने का हुनर है। गिल और राहुल के बारे में बार-बार सवाल करने पर रोहित शर्मा ने कहा कि यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में जानने के लिए पूरा देश उत्सुक है। रोहित ने कहा कि सभी 17-18 खिलाड़ी चयन के लिए काबिल हैं, यह सिर्फ गिल या किसी और की बात नहीं है।

बता दें कि इंदौर टेस्ट में तीन भारतीय खिलाड़ी खास  उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। 1 विकेट लेते ही रवींद्र जडेजा  इंटरनेशनल क्रिकेट में 5000 रन और 500 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। अगर रोहित इस मैच में केवल 57 रन बना लेते हैं तो उनके टेस्ट मैचों में भारत में 2000 रन पूरे हो जाएंगे। इस मैच में भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय मैचों में कैच लेने के मामले में 'तिहरा शतक' लगा सकते हैं। अपने अब तक के अंतरराष्ट्रीय करियर में कोहली ने 299 कैच लिए हैं और एक कैच पकड़ते ही वह तीन सौ कैच पकड़ने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के सातवें खिलाड़ी बन जाएंगे

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियारोहित शर्माकेएल राहुलशुभमन गिलबीसीसीआईइंदौर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या