Ind vs Aus: रोहित शर्मा की 11 महीने बाद होगी टेस्ट प्लेइंग इलेवन में वापसी, इस खिलाड़ी की जगह मिलेगा मौका!

Rohit Sharma: रोहित शर्मा की लंबे समय बाद भारतीय टेस्ट प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में मिल सकता है मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 4, 2018 06:20 PM2018-12-04T18:20:53+5:302018-12-04T18:20:53+5:30

Rohit Sharma likely to make his comeback in test playing XI in place of Hanuma Vihari vs Australia | Ind vs Aus: रोहित शर्मा की 11 महीने बाद होगी टेस्ट प्लेइंग इलेवन में वापसी, इस खिलाड़ी की जगह मिलेगा मौका!

रोहित शर्मा को मिल सकती है भारतीय प्लेइंग टेस्ट इलेवन में जगह

googleNewsNext
Highlightsरोहित शर्मा की 11 महीने बाद भारतीय टेस्ट प्लेइंग इलेवन में हो सकती है वापसीरोहित ने सोमवार को अश्विन के साथ वैकल्पिक प्रैक्टिस सेशन में लिया हिस्सारोहित को मिल सकता है हनुमा विहारी की जगह मौका, 6 दिसंबर से ऐडिलेड में होगा पहला टेस्ट

लंबे समय से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बना सकते हैं। 6 दिसंबर से ऐडिलेड में शुरू हो रहे पहले टेस्ट में रोहित शर्मा के खेलने के संकेत मिले हैं। रोहित भारत के लिए आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट में इस साल सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले थे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐडिलेड टेस्ट से पहले सोमवार को रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन ने एक वैकल्पिक प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया। इसे रोहित शर्मा की लंबे समय बाद टेस्ट टीम में वापसी की तरह देखा जा रहा है। 

माना जा रहा है कि ऐडिलेड टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा को इंग्लैंड दौरे पर अपना डेब्यू करने वाले हनुमा विहारी की जगह मौका मिल सकता है। हालांकि हाल ही में हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच में रोहित और हनुमा विहारी दोनों खेले थे लेकिन हनुमा विहारी ने वैकल्पिक प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया। रोहित ने प्रैक्टिस मैच की दोनों पारियों में 40 और 55 के स्कोर बनाए। 

रोहित को इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अजिंक्य रहाणे की जगह पहले दो टेस्ट के लिए टीम में जगह दी गई थी लेकिन रोहित चार पारियों में सिर्फ 78 रन ही बना सके थे। इसके बाद उन्हें तीसरे टेस्ट की टीम से हटा दिया गया था। 

इसके बाद जून में अफगानिस्तान के खिलाफ हुए एकमात्र टेस्ट के लिए रोहित की जगह करुण नायर को चुना गया था। इसके बाद रोहित को इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए जगह नहीं मिली। हालांकि सीमित ओवरों की क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने टेस्ट टीम में वापसी कर ली है।  

हालांकि रोहित को प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए हनुमा विहारी से कड़ी टक्कर मिलेगी। एक बात जो विहारी के पक्ष में जाती है वह है, उनका गेंदबाजी ऑलराउंडर होना। इसी वजह से इंग्लैंड के दौरे पर पांचवें टेस्ट में उन्हें डेब्यू का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने अर्धशतक जड़ने के अलावा तीन विकेट भी लिए थे। 

Open in app