Video: सीरीज जीत के बाद रोहित ने लिया विराट का इंटरव्यू, कोहली ने कही ये बातें

साउथ अफ्रीका में 25 सालों में पहली सीरीज जीत के बाद रोहित शर्मा ने कप्तान विराट कोहली का इंटरव्यू लिया।

By सुमित राय | Published: February 14, 2018 11:07 AM

Open in App

टीम इंडिया ने मंगलवार को पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए पांचवें वनडे में साउथ अफ्रीका को 73 रन से हराते हुए 6 वनडे मैचों की सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया। साउथ अफ्रीकी जमीं पर भारतीय टीम की ये पहली सीरीज जीत है। टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा (115) के शतक की बदौलत 50 ओवर में 7 विकेट पर 274 रन बनाए, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 42.2 ओवर में 201 रन पर सिमट गई।

साउथ अफ्रीका में सीरीज में हार के बाद भारतीय टीम की आलोचना हो रही थी कि वह सिर्फ घरेलू मैदानों पर ही जीत हासिल कर सकती है। वनडे सीरीज में भारत के पास इस आलोचना का जवाब देने का अवसर था और टीम ने आलोचकों को सटीक जवाब भी दिया। कोहली ने इस विजय को पूरी टीम के सम्मिलित प्रयासों की जीत बताया।

साउथ अफ्रीका में 25 सालों में पहली सीरीज जीत के बाद रोहित शर्मा ने कप्तान विराट कोहली का इंटरव्यू लिया और टीम की जीत के बारे में उनसे सवाल किए। इसके जवाब में कोहली ने रोहित की तारीफ की और कहा कि यह जीत शानदार है और इसमें रोहित का योगदान बहुत बड़ा था। उन्होंने कहा कि 25 साल के बाद इतिहास बनाने के बाद बढ़िया लग रहा है और सभी को इस पर गर्व है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह जीत पूरी टीम के सम्मिलित प्रयासों का नतीजा है।

जब रोहित शर्मा ने विराट से इस सीरीज के प्रेशर के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि सीरीज से पहले दबाव था, लेकिन हमारे हमारी टीम ने इस सीरीज में खेल के हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन किया। हमने बल्ले, गेंद और फील्ड तीनों क्षेत्रों में सौ फीसदी प्रदर्शन किया। मैं जीत के बाद काफी खुश हूं। यह हमारा एक और संपूर्ण प्रदर्शन था।

बता दें कि भारतीय टीम ने 6 मैचौं की सीरीज में 4-1 से विजयी बढ़त बना ली है। इससे पहले भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकाविराट कोहलीरोहित शर्माभारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या