इरफान पठान ने ठोके 31 गेंदों में 57 रन, इंडिया लेजेंड्स ने दी श्रीलंका को 5 विकेट से मात

Irfan Pathan: स्टार ऑलराउंडर इरफान पठान ने इंडिया लेजेंड्स को मुश्किल से उबारते हुए 31 गेंदों में 57 रन की जोरदार पारी खेलते हुए दिलाई उसे श्रीलंका पर दमदार जीत

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 11, 2020 9:11 AM

Open in App
ठळक मुद्देइरफान पठान ने इंडिया लेजेंड्स के लिए खेली 31 गेंदों में 57 रन की शानदार पारीइंडिया लेजेंड्स के लिए गेंदबाजी में मुनाफ पटेल ने कमाल किया और 4 विकेट झटके

इरफान पठान की 31 गेंदों में 57 रन की तूफानी पारी और मुनाफ पटेल के 4 विकेटों की मदद से इंडिया लेजेंड्स ने मंगलवार को खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मैच में श्रीलंका लेजेंड्स को 5 विकेट से हराकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। 

मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स ऐकैडमी में खेले गए इस मैच में इंडिया लेजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। 

इंडिया लेजेंड्स ने दर्ज की श्रीलंका पर शानदार जीत

श्रीलंका लेजेंड्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 138/8 का स्कोर बनाया, इंडिया लेजेंड्स ने जीत का लक्ष्य 18.4 ओवरों में हासिल कर लिया, भारत के लिए मुनाफ पटेल ने गेंद से और इरफान पठान और मोहम्मद कैफ ने बल्ले से दमदार योगदान दिया। 

139 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया लेजेंड्स की शुरुआत खराब रही और तीसरी ही गेंद पर सचिन तेंदुलकर बिना खाता खोले आउट हो गए, पिछले मैच में मैन ऑफ मैच रहे वीरेंद्र सहवाग भी तीन रन बनाकर रन आउट हो गए।

इरफान पठान ने खेली 31 गेंदों में 57 रन की तूफानी पारी

बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह भी एक रन ही बना सके और इंडिया लेजेंड्स 19/3 के स्कोर के साथ संकट में घिर गई। इसके बाद मोहम्मद कैफ और संजय बांगड़ ने चौथे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी करते हुए भारतीय पारी को संभाला। बांगड़ 18 रन बनाकर आउट हुए, जबकि मोहम्मद कैफ ने 45 गेंदों में 46 रन (4 चौके और एक छक्का) की दमदार पारी खेली।   

इंडिया लेजेंड्स 15वें ओवर में 81/5 के स्कोर के साथ संघर्ष कर रही थी, लेकिन इसके बाद स्टार ऑलराउंडर रहे इरफान पठान ने मनप्रीत गोनी के साथ छठे विकेट के लिए 58 रन की अविजित साझेदारी करते हुए अपनी टीम को आठ गेंदें बाकी रहते ही जीत दिला दी। इरफान पठान ने 31 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 57 रन की जोरदार पारी खेली, वहीं गोनी 8 गेंदों में 11 रन बनाकर नाबाद रहे। 

इससे पहले तिलकरत्ने दिलशान और रोमेश कालूवितर्णा ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़ते हुए श्रीलंका को शानदार शुरुआत दिलाई। लेकिन ये जोड़ी टूटने के बाद श्रीलंकाई टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए।

श्रीलंका लेजेंड्स के लिए दिलशान और चमारा कापूगेदरा ने 23-23 रन बनाए और रोमेश कालूवितर्णा ने 21 रन बनाए। इंडिया लेजेंड्स के लिए मुनाफ पटेल ने 19 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट लिए, जबकि इरफान पठान, जहीर खान, मनप्रीत गोनी और संजय बांगड़ को एक-एक विकेट मिला।  

टॅग्स :इरफान पठानभारत vs श्रीलंकासचिन तेंदुलकरवीरेंद्र सहवागखेल समाचार

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या