कोरोना संक्रमितों के मामले में दूसरे नंबर पर दिल्ली, क्रिकेटर ऋषभ पंत ने किया पुलिस को सपोर्ट

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 78 नये मामले सामने आने के साथ कुल संख्या बढ़ कर 2081 हो गई...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 21, 2020 11:06 AM

Open in App
ठळक मुद्देदिल्ली में कोरोना वायरस से 47 मौत।क्रिकेटर ऋषभ पंत ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर बनाया वीडियो।

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के मकसद से एक वीडियो बनाया है, जिसे खुद दिल्ली पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर भी किया है।

ऋषभ पंत इस वीडियो में अपील करते दिख रहे हैं, "हमारी एक छोटी से गलती कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हार और जीत का फर्क बन सकती है। आइए, सभी मिलकर दिल्ली पुलिस का साथ दें और भारत सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें।"

दिल्ली पुलिस ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'एक छोटा सा मिस्टेक हुआ, कैच या स्टंपिंग छूटा, तो मैच का डायरेक्शन ही बदल जाता है। ठीक इसी तरह, हमारी एक छोटी सी गलती, कोरोना और देश की इस लड़ाई में, हार और जीत का फ़र्क बन सकती है... ऋषभ पंत की ये सीधी, सरल बातें, आप को ज़रूर सचेत करेंगी।"

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 78 नये मामले सामने आने के साथ कुल संख्या बढ़ कर 2081 हो गई, जबकि कोविड-19 के दो और मरीजों की मौत हुई है। अधिकारियों के मुताबिक, कोविड-19 से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 47 हो गई है। उन्होंने बताया कि अब तक हुई मौतों में 25 मरीज 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के थे, जबकि 12 मरीज 50-59 आयु वर्ग के और 10 मरीज 50 वर्ष से कम आयु के थे। 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मध्य दिल्ली के चांदनी महल पुलिस थाने में तैनात पांच और पुलिसकर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इस थाने के कुल आठ पुलिसकर्मी अब तक संक्रमित हुए हैं। वहीं, दिल्ली में आज नई त्वरित एंटीबॉडी जांच किट के जरिए 62 लोगों की जांच की गई और इन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई। सोमवार को निषिद्ध क्षेत्र नबी करीम के 62 लोगों की नई त्वरित एंटीबॉडी जांच किट के जरिए जांच की गई।

टॅग्स :कोरोना वायरसदिल्ली में कोरोनादिल्ली पुलिसऋषभ पंतकोरोना वायरस इंडियासीओवीआईडी-19 इंडियाकोरोना वायरस लॉकडाउनइंडियामोदी सरकारभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या