इस टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल किए गए ऋषभ पंत, नवदीप सैनी को भी मिला मौका

सैनी टेस्ट टीम में शामिल नहीं हैं और उनके राष्ट्रीय एकदिवसीय चैंपियनशिप के अधिक मैचों में खेलने की संभावना है,जबकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने वर्तमान टीम से बाहर रहने का फैसला किया है।

By भाषा | Published: September 18, 2019 6:13 PM

Open in App

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को 24 सितंबर से शुरू होने वाली विजय हजारे ट्रॉफी के लिये बुधवार को दिल्ली की 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया, जिसकी अगुवाई शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ध्रुव शोरे करेंगे। दिल्ली के अपने अभियान की शुरुआत विदर्भ के खिलाफ करेगा और संभावना है कि ये दोनों खिलाड़ी शुरुआती मैचों के लिये उपलब्ध रहेंगे।

दिल्ली सीनियर चयनसमिति के अध्यक्ष अतुल वासन ने कहा, ‘‘पंत के दिल्ली के कम से कम दो या तीन मैचों में खेलने की संभावना है और इसके बाद वह राष्ट्रीय टीम से जुड़े जाएंगे। ऋषभ पंत ने स्वयं कहा है कि वह खेलना चाहते हैं। ’’ भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो अक्टूबर से शुरू होने पहले टेस्ट मैच के लिये 29 सितंबर को विशाखापट्टनम पहुंचेगी।

सैनी टेस्ट टीम में शामिल नहीं हैं और उनके राष्ट्रीय एकदिवसीय चैंपियनशिप के अधिक मैचों में खेलने की संभावना है,जबकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने वर्तमान टीम से बाहर रहने का फैसला किया है। वासन ने कहा, ‘‘शिखर को कुछ पारिवारिक कारणों से आस्ट्रेलिया जाना है। उन्होंने कहा कि वह बाद में टीम से जुड़ जाएंगे। ’’

टीम इस प्रकार है : ध्रुव शोरे (कप्तान), नितीश राणा, ऋषभ पंत, हिम्मत सिंह, हितेन दलाल, कुणाल चंदेला, ललित यादव, पवन नेगी, नवदीप सैनी, सुबोध भाटी, कुलवंत खेजरोलिया, मनन शर्मा, कुंवर भिदुड़ी, विकास टोकस, तेजस बारोका, अनुज रावत।

टॅग्स :ऋषभ पंतभारतीय क्रिकेट टीमबीसीसीआईटीम इंडिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या