धोनी-युवराज की तरह बन सकती है हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत की जोड़ी- सुनील गावस्कर

पंत और पांड्या मैनचेस्टर में बल्लेबाजी करने तब आए जब भारतीय टीम मुश्किल में थी। टीम इंडिया ने 260 के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 72 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे। दोनो खिलाड़ियों के बीच 133 रन की साझेदारी हुई।

By शिवेंद्र राय | Published: July 19, 2022 04:40 PM2022-07-19T16:40:01+5:302022-07-19T16:42:11+5:30

Rishabh Pant and Hardik can form a pair like Yuvraj Singh and MS Dhoni said Sunil Gavaskar | धोनी-युवराज की तरह बन सकती है हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत की जोड़ी- सुनील गावस्कर

तीसरे वनडे के दौरान हार्दिक और पंत

googleNewsNext
Highlightsसुनील गावस्कर ने की पंत और पंड्या की तारीफधोनी और युवराज की जोड़ी से की तुलनामैनचेस्टर में टीम इंडिया की जीत के नायक रहे पंड्या और पंत

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्करऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या की जोड़ी से बेहद प्रभावित हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी वनडे मैच में दोनो खिलाड़ियों ने कमाल का खेल दिखाया था और टीम को जीत दिलाई थी। हार्दिक और पंत ने अहम साझेदारी तब की थी जब टीम इंडिया 4 विकेट गंवा चुकी थी और ऐसा लग रहा था कि मैच हाथ से निकल जाएगा। गावस्कर ने दोनो खिलाड़ियों के बारे में कहा है कि हार्दिक और पंत की जोड़ी वैसी ही बन सकती है जैसे कभी धोनी और युवराज की थी।

स्पोर्ट्स तक से बातचीत के दौरान गावस्कर ने हार्दिक पंड्या के बारे में कहा कि 28 वर्षीय हार्दिक ने सही समय पर राष्ट्रीय टीम में वापसी की क्योंकि भारत को एक ऑलराउंडर की सख्त जरूरत थी। क्रिकेट के दिग्गज ने यह भी कहा कि हार्दिक भारतीय टीम के अब तक सबसे अच्छे ऑलरीउंडर्स में से एक हैं।  गावस्कर ने कहा कि हार्दिक ने सही समय पर वापसी की है। अब टीम के पास पंड्या और जडेजा दोनों हैं जो बल्लेबाजी करने के साथ-साथ दस ओवर गेंदबाजी भी कर सकते हैं। आप उन टीमों को देखें जिन्होंने 1983, 1985, 2011 और 2013 में विश्व चैंपियनशिप जीती थीं, सभी के पास अच्छे ऑलराउंडर थे।

इंग्लैंड के आखिरी वनडे में जब रोहित, कोहली, धवन और सूर्यकुमार 100 से भी कम के स्कोर पर पवैलियन लौट चुके थे तब हार्दिक और पंत ने बेहतरीन साझेदारी की और टीम को सीरीज जिताया। पंत ने इस मैच में अपने वनडे करियर का पहला शतक भी लगाया। शानदार 125 रन बनाने वाले पंत को मैन ऑफ द मैच चुना गया और 55 गेंदों में 71 रन की पारी खेलने के साथ-साथ 4 विकेट झटकने वाले हार्दिक को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। दोनो खिलाड़ियों के कमाल के प्रदर्शन के बाद माना जा रहा है कि भारतीय टीम की मध्यक्रम की समस्या का अब स्थाई समाधान मिल गया है।

Open in app