इस टी20 वर्ल्ड कप की 'प्लेइंग XI' में नहीं हार्दिक पंड्या, धोनी को चुना गया बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज

तेज गेंदबाज उमेश यादव अपने अलावा हार्दिक पंड्या को भी टी20 टीम के दावेदार भी नहीं समझ रहे हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 06, 2020 7:49 PM

Open in App
ठळक मुद्देउमेश यादव ने टी20 विश्व कप के लिए चुनी भारतीय प्लेइंग इलेवन।हार्दिक पंड्या समेत रवींद्र जडेजा को नहीं दिया स्थान।

भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने टी20 विश्व कप टीम में अपने अनुसार भारत की प्लेइंग इलेवन को चुनकर सभी को हैरानी में डाल दिया है। यादव इस टीम में ना सिर्फ खुद को योग्य नहीं माना, बल्कि हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा को भी उन्होंने इसमें जगह नहीं दी है।

खास बात ये है कि इस प्लेइंग इलेवन में उमेश यादव ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को स्थान दिया है। उन्होंने कहा, “मेरी टी20 प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसे होगी, जिसमें शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर बल्लेबाज के तौर पर होंगे। इसके बाद आपके पास एमएस धोनी भाई हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "अभी क्या बोल सकते हैं, उनकी मर्जी रहेगी तो वे खेलेंगे। अगर एमएस धोनी भाई नहीं खेलते हैं तो फिर ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जाना चाहिए।" 

उमेश यादव ने रोहित शर्मा और शिखर धवन को बतौर सलामी बल्लेबाज चुना है, जबकि कप्तान विराट कोहली को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रखा है। यादव के मुताबिक वह इस दौड़ में शामिल नहीं है। उन्होंने तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, जबकि स्पिन में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी का चयन किया है।

उमेश यादव की टी20 वर्ल्ड कप टीम: रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धोनी / ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी / दीपक चाहर।

उमेश यादव ने 46 टेस्ट में 6.01 की इकॉनमी के साथ 144 शिकार किए। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 6/88 रहा। उमेश यादव टेस्ट में एक पारी में 3 बार 5 या उससे ज्यादा विकेट झटक चुके हैं। बात अगर 75 वनडे मैचों की करें, तो इसमें उमेश यादव ने 106 विकेट झटके। 7 टी20 मैचों में इस गेंदबाज ने 9 शिकार किए हैं।

फिलहाल कोरोना वायरस संक्रमण के चलते दुनिया भर के सभी क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित कर दिए गए हैं। ऐसे में ज्यादातर क्रिकेटर्स अपने घरों में ही हैं।

टॅग्स :उमेश यादवएमएस धोनीविराट कोहलीहार्दिक पंड्यारवींंद्र जडेजा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या