IPL 2024: आरसीबी के फैन ने धोनी से की टीम को सपोर्ट करने की अपील, सीएसके कैप्टन की हाजिरजवाबी ने जीता सबका दिल

महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) अपनी हाजिरजवाबी के लिए भी जाने जाते हैं। ऐसा ही एक नजारा तब देखने को मिला जब आरसीबी के एक फैन ने धोनी से कहा कि वह आरसीबी को ट्राफी जीतने के लिए सपोर्ट करें।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: December 21, 2023 11:59 AM2023-12-21T11:59:11+5:302023-12-21T12:00:30+5:30

RCB fan requesting MS DHONI for support to win TROPHY MS handling it Mahi Way | IPL 2024: आरसीबी के फैन ने धोनी से की टीम को सपोर्ट करने की अपील, सीएसके कैप्टन की हाजिरजवाबी ने जीता सबका दिल

चेन्नई सुपर किंग्स को पांच बार चैंपियन बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल के इतिहास में आरसीबी कभी भी खिताब जीतने में सफल नहीं रही हैविराट कोहली 16 साल से इस टीम से जुड़ें हैंधोनी की बात करें तो उन्होंने सीएसके को पांच बार चैंपियन बनाया है

IPL 2024: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स को पांच बार चैंपियन बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) अपनी हाजिरजवाबी के लिए भी जाने जाते हैं। ऐसा ही एक नजारा तब देखने को मिला जब आरसीबी के एक फैन ने धोनी से कहा कि वह आरसीबी को ट्राफी जीतने के लिए सपोर्ट करें। इस फैन को धोनी ने जो जवाब दिया वह अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

धोनी ने कहा, "आप जानते हैं। वे (आरसीबी) एक बहुत अच्छी टीम हैं। साथ ही, आपको यह देखने की ज़रूरत है कि क्रिकेट में सब कुछ योजना के अनुसार नहीं होता है। यदि आप आईपीएल के बारे में बात कर रहे हैं तो आईपीएल में सभी 10 टीमें बहुत मजबूत टीमें हैं। समस्या तब पैदा होती है जब आप चोट के कारण कुछ खिलाड़ियों को खो देते हैं। इसलिए, वे एक बहुत अच्छी टीम हैं और सभी के पास आईपीएल में उचित मौका है। मैं हर टीम को शुभकामनाएं देना चाहता हूं, लेकिन इससे ज्यादा, मैं अभी ज्यादा कुछ नहीं कर सकता। कल्पना कीजिए कि मैं किसी अन्य टीम का समर्थन करने या मदद करने के लिए आगे आ रहा हूं तो यह हमारे प्रशंसकों को कैसा लगेगा?"

दरअसल आईपीएल के इतिहास में आरसीबी कभी भी खिताब जीतने में सफल नहीं रही है। भारतीय टीम के सबसे बड़े सितारों में से एक विराट कोहली 16 साल से इस टीम से जुड़ें हैं। उन्ंहोंने लंबे समय तक आरसीबी की कप्तानी भी की लेकिन टीम के चौंपियन बनाने में कामयाब नहीं हुए। विराट कोहली के फैंस भी अपने पसंदीदा खिलाड़ी को एक बार खिताब जीतते हुए देखना चाहते हैं लेकिन उनका ये इंतजार कब पूरा होगा ये कोई नहीं जानता।

वहीं धोनी की बात करें तो उन्होंने सीएसके को पांच बार चैंपियन बनाया है। चेन्नई धोनी की कप्तानी में एक बार फिर IPL 2024 के लिए उतरेगी। सीएसके को आईपीएल 2024 के लिए अंबाती रायुडू का विकल्प भी मिल गया है। मिनी ऑक्शन में उन्होंने अनकैप्ड बिग-हिटर समीर रिज़वी को बड़ी बोली लगाकर खरीदा। न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी रचिन रवींद्र आईपीएल में सीएसके के लिए खेलेंगे। न्यूजीलैंड का यह खिलाड़ी आईपीएल 2024 मिनी-नीलामी में 1.8 करोड़ रुपये में धोनी एंड कंपनी में शामिल हुआ है। धोनी की सीएसके ने डेरिल मिशेल के लिए भी भारी खर्च किया। बेन स्टोक्स को रिलीज करने वाली सीएसके ने मिनी-नीलामी में 14 करोड़ रुपये की विजयी बोली लगाकर कीवी ऑलराउंडर मिशेल को शामिल कर लिया।

Open in app