रवींद्र जडेजा ने राजस्थान के खिलाफ बनाया खास शतक, हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी की और आईपीएल में खास शतक बनाते हुए गेंदबाजी में बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली।

By सुमित राय | Published: April 11, 2019 11:01 PM

Open in App

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर से सवाईमान सिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी की और आईपीएल में खास शतक बनाते हुए गेंदबाजी में बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। जडेजा आईपीएल करियर में 100 विकेट पूरे कर लिए।

रवींद्र जडेजा ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गुरुवार को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ (15) को अंबाती रायुडू के हाथों कैच आउट करवाकर इस आंकड़े को छूआ। इसके साथ ही जडेजा आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले 10वें भारतीय और दुनियाभर के 13वें खिलाड़ी बन गए।

बता दें कि इस मैच से पहले उनके नाम आईपीएल में 98 विकेट थे और विकेटों के शतक से सिर्फ वह दो कदम दूर थे। राजस्थान के खिलाफ जडेजा ने चार ओवर में 20 रन देकर दो शिकार किए। उन्होंने स्टीव स्मिथ और राहुल त्रिपाठी का विकेट लिया।

जडेजा ने अब तक आईपीएल में खेले कुल 161 मैचों में 100 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा उन्होंने 1836 रन भी बनाए हैं। आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 16 रन देकर 5 विकेट रहा है, जो उन्होंने चेन्नई की ओर से 2012 में खेलते हुए डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ लिया था। उस मैच में जडेजा ने बल्ले से 48 रनों को योगदान दिया था।

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड लसिथ मलिंगा के नाम है, जिन्होंने 113 मैचों में अब तक 157 विकेट लिए हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर स्पिनर अमित मिश्रा हैं जिनके नाम पर 138 मैचों में 149 विकेट हैं। तीसरे नंबर पर पीयूष चावला हैं और उन्होंने अब तक 150 मैचों में 144 विकेट लिए हैं।

इसके अलावा आईपीएल में 100 ये उससे ज्यादा विकेट ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन, सुनील नरेन, उमेश यादव, आशीष नेहरा, विनय कुमार और जहीर खान का नाम भी शामिल है।

टॅग्स :रवींंद्र जडेजाक्रिकेट रिकॉर्डचेन्नई सुपर किंग्सराजस्थान रॉयल्सआईपीएल 2019इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या