Ranji Trophy 2024: मुंबई के वानखेड़े में खेला जाएगा रणजी ट्रॉफी का फाइनल मैच, 41 बार की चैंपियन मुंबई पहुंची फाइनल में

Ranji Trophy 2024: मुंबई ने सोमवार को यहां बीकेसी मैदान पर एकतरफा सेमीफाइनल में तमिलनाडु को एक पारी और 70 रनों से हराकर एक सीज़न के अंतराल के बाद फाइनल मुकाबले में प्रवेश किया।

By रुस्तम राणा | Published: March 04, 2024 9:41 PM

Open in App
ठळक मुद्देइस सीजन का रणजी ट्रॉफी फाइनल 10 से 14 मार्च तक यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगाखिताबी मुकाबले के आयोजन स्थल की घोषणा 41 बार की चैंपियन मुंबई के 48वीं बार फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के बाद की गई

Ranji Trophy 2024:मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने सोमवार को जानकारी दी कि इस सीजन का रणजी ट्रॉफी फाइनल 10 से 14 मार्च तक यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। खिताबी मुकाबले के आयोजन स्थल की घोषणा 41 बार की चैंपियन मुंबई के 48वीं बार फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के बाद की गई। 

एमसीए सचिव अजिंक्य नाइक ने एक बयान में कहा, “वानखेड़े स्टेडियम लगभग आधी सदी तक मुंबई क्रिकेट का घर रहा है। इसलिए, टूर्नामेंट की विरासत और पूरे मुंबई क्रिकेट समुदाय के लिए इतने बड़े खेल के महत्व को देखते हुए, यह उचित है कि फाइनल वानखेड़े (स्टेडियम) में खेला जाए।”

मुंबई ने सोमवार को यहां बीकेसी मैदान पर एकतरफा सेमीफाइनल में तमिलनाडु को एक पारी और 70 रनों से हराकर एक सीज़न के अंतराल के बाद फाइनल मुकाबले में प्रवेश किया। मुंबई का सामना विदर्भ और मध्य प्रदेश के बीच विजेता से होगा, जो नागपुर के वीसीए ग्राउंड में दूसरे सेमीफाइनल में भिड़ेंगे। दूसरी पारी में बल्ले से दमदार प्रदर्शन करते हुए विदर्भ तीसरे दिन स्टंप्स तक अपनी बढ़त को 261 रन से बढ़ाकर छह विकेट पर 343 रन बनाने में सफल रहा।

टॅग्स :रणजी ट्रॉफीमुंबईवानखेड़े स्टेडियम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या