RR vs SRH, IPL 2020: मनीष पांडे और विजय शंकर की धमाकेदार बल्लेबाजी, हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया

संजू सैमसन 26 गेदों पर 36 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर बोल्ड हो गए। अगले ही ओवर स्टोक्स को भी राशिद खान ने 30 के स्कोर पर पवेलियन भेजा।

By अमित कुमार | Published: October 22, 2020 6:26 PM

Open in App
ठळक मुद्देबेन स्टोक्स और रॉबिन उथप्पा ने पहले विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी की। स्टोक्स को राशिद खान ने 12वें ओवर की पहली गेंद पर ही क्लीन बोल्ड कर दिया। राजस्थान की ओर से सिर्फ जोफ्रा आर्चर दो विकेट लेने में सफल रहे।

मनीष पांडे और विजय शंकर की नाबाद 140 रनों की साझेदारी के दम पर हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हरा दिया है। मनीष पांडे 47 गेंदों में 83 तो वहीं विजय शंकर 51 गेंदों में 52 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद ने 18.1 ओवर में दो विकेट खोकर 156 रन बना लिए। राजस्थान की ओर से सिर्फ जोफ्रा आर्चर दो विकेट लेने में सफल रहे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत खराब रही। पहले ही ओवर में कप्तान डेविड वॉर्नर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बेन स्टोक्स को कैच थमा बैठे। वार्नर सिर्फ 4 रन ही बना सकें। 

वॉर्नर के बाद जोफ्रा आर्चर ने जॉनी बेयरस्टो को भी बोल्ड कर दिया। बेयरस्टो 7 गेंदों में महज 10 रन ही बना पाए। राजस्थान ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 154 रन का स्कोर खड़ा किया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे राजस्थान को रॉबिन उथप्पा और बेन स्टोक्स ने संभली शुरुआत दिलाई। बेन स्टोक्स और रॉबिन उथप्पा ने पहले विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी की। रॉबिन उथप्पा इसके बाद रन आउट हो गए। उथप्पा अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन वो एकबार फिर टीम के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाए और वो 19 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद संजू सैमसन 26 गेदों पर 36 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर बोल्ड हो गए। अगले ही ओवर स्टोक्स को भी राशिद खान ने 30 के स्कोर पर पवेलियन भेजा।स्टोक्स को राशिद खान ने 12वें ओवर की पहली गेंद पर ही क्लीन बोल्ड कर दिया। स्टोक्स ने 30 रन की पारी खेली। विजय शंकर ने जोस बटलर को 9 के स्कोर शहबाज नदीम के हाथों कैच आउट कराया। कप्तान स्टीव स्मिथ जेसन होल्डर की गेंद पर कैच आउट हो गए। उनका कैच मनीष पांडे ने पकड़ा। स्मिथ ने 15 गेदों पर 19 रन बनाए।

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। केन विलियमसन के टीम में नहीं होने के कारण जेसन होल्डर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। वहीं राजस्थान की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

टॅग्स :डेविड वॉर्नरस्टीव स्मिथजोस बटलरबेन स्टोक्सप्रियम गर्गसनराइजर्स हैदराबादराजस्थान रॉयल्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या