Rahmanullah Gurbaz KKR IPL 2024: मेरी माँ अभी भी अस्पताल में हैं..., गुरबाज़ कैसे मां और केकेआर टीम को संभाल रहे, किया खुलासा

Rahmanullah Gurbaz KKR IPL 2024: केकेआर ने सनराइजर्स को आठ विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 22, 2024 03:31 PM2024-05-22T15:31:45+5:302024-05-22T15:32:50+5:30

Rahmanullah Gurbaz KKR IPL 2024 Gurbaz said My mother still ill got call from Salt play KKR both  families for me and came | Rahmanullah Gurbaz KKR IPL 2024: मेरी माँ अभी भी अस्पताल में हैं..., गुरबाज़ कैसे मां और केकेआर टीम को संभाल रहे, किया खुलासा

file photo

googleNewsNext
Highlightsक्रिकेटर को हमेशा पता होना चाहिये कि उसे क्या करना है।लीग क्रिकेट में बहुत कम क्रिकेटर ही खेल पाते हैं।मौका मिलने पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहिये।

Rahmanullah Gurbaz KKR IPL 2024: अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने बताया कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल प्लेआफ में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिये खेलने के लिये वह अपनी बीमार मां को अस्पताल में छोड़कर आये थे क्योंकि इस टीम को भी वह अपना परिवार मानते हैं । इस सत्र में पहला मैच खेलने वाले गुरबाज ने दो मैच लेने के अलावा 14 गेंद में 23 रन बनाकर केकेआर की जीत में अहम भूमिका निभाई। वह इंग्लैंड के फिल साल्ट की जगह टीम में आये थे। केकेआर ने सनराइजर्स को आठ विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

गुरबाज ने मैच के बाद मीडिया से कहा ,‘एक क्रिकेटर को हमेशा पता होना चाहिये कि उसे क्या करना है। लीग क्रिकेट में बहुत कम क्रिकेटर ही खेल पाते हैं। मौका मिलने पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहिये। मौका नहीं मिलने पर भी हमेशा तैयार रहना चाहिये।’ उन्होंने कहा ,‘मेरी मां अभी भी बीमार है। मैं वहां गया और मुझे यहां से फोन आया कि फिल साल्ट जा रहा है।

उन्होंने कहा कि गुरबाज हमें तुम्हारी जरूरत है। मैंने कहा कि ठीक है, मैं आ रहा हूं। मेरी मां अस्पताल में है और मैं उनसे लगातार बात कर रहा हूं लेकिन यह भी मेरा परिवार है। मुझे दोनों में संतुलन बनाना है। यह कठिन है लेकिन बनाना जरूरी है।’ गुरबाज ने कहा कि केकेआर ने टॉस जीतने पर पहले गेंदबाजी का फैसला लेने का ही सोचा था।

सनराइजर्स के कप्तान पैट कमिंस का टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला गलत साबित हुआ। गुरबाज ने कहा ,‘हमें पता है कि सनराइजर्स की बल्लेबाजी कितनी मजबूत है। हमें लक्ष्य का पता होना चाहिये ताकि उस हिसाब से खेल सकें। हमने अच्छी गेंदबाजी की और सनराइजर्स जैसी टीम को 160 रन पर रोकना बहुत बड़ी बात थी।’ उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के खिलाड़ियों की नजरें अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप पर है क्योंकि फ्रेंचाइजी क्रिकेट से बढ़कर देश के लिए खेलना है।

आक्रामक क्रिकेट खेलते रहेंगे सनराइजर्स : हेलमोट

सनराइजर्स हैदराबाद के सहायक कोच सिमोन हेलमोट ने कहा कि उनकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ प्लेआफ में मिली हार के बावजूद आक्रामक क्रिकेट खेलती रहेगी। सनराइजर्स को केकेआर ने पहले क्वालीफायर में आठ विकेट से हराकर चौथी बार फाइनल में प्रवेश कर लिया।

हेलमोट ने मंगलवार को मीडिया से कहा ,‘हम इसके बावजूद आक्रामक क्रिकेट खेलते रहेंगे। यह हमारा दिन नहीं था। खेल में ऐसा होता है।’ उन्होंने कहा ,‘हम इस हार को भुलाकर चेन्नई में आरसीबी या राजस्थान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे।’ सनराइजर्स को चेन्नई में दूसरे क्वालीफायर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से खेलना है।

सनराइजर्स की हार का एक अहम कारण ट्रेविस हेड का जल्दी आउट होना था। हेड को आस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने खाता भी नहीं खोलने दिया और वह लगातार दूसरी बार शून्य पर आउट हो गए। हेलमोट ने हालांकि कहा कि वह दूसरे क्वालीफायर के लिये तैयार है।

उन्होंने कहा ,‘ये दोनों दिग्गज योद्धा हैं। ट्रेविस हेड तेजी से रन बनाना चाहता है तो स्टार्क आक्रामक गेंदबाज है। दोनों में से एक ही जीत सकता है । इस सत्र में ट्रेविस गेंदबाजों पर भारी पड़ा है और हम चाहते हैं कि वह इसी तरह खेलता रहे।’

 

Open in app