कैरेबियाई प्रीमियम लीग में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बनेंगे 48 साल के प्रवीण ताम्बे, बिना दर्शकों के खेला जाएगा टूर्नामेंट

मुंबई के पूर्व स्पिनर प्रवीण ताम्बे 41 साल की उम्र में आईपीएल डेब्यू कर सुर्खियों में आए थे और वह इस टी20 के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे।

By भाषा | Published: July 07, 2020 4:49 AM

Open in App
ठळक मुद्देकैरेबियाई प्रीमियम लीग की छह फ्रेंचाइजियों ने 18 अगस्त से 10 सितंबर तक होने वाली लीग के लिए टीमों का चयन किया है।ताम्बे 41 साल की उम्र में आईपीएल में पदार्पण कर लीग में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे।

मुंबई के पूर्व स्पिनर प्रवीण ताम्बे कैरेबियाई प्रीमियम लीग (सीपीएल) में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गये है जिन्हें लीग की नीलामी में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने अपनी टीम से जोड़ा। प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले चुके 48 साल के ताम्बे को सीपीएल में खेलने के लिए बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी।सीपीएल की छह फ्रेंचाइजियों ने 18 अगस्त से 10 सितंबर तक होने वाली लीग के लिए टीमों का चयन किया है । कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट को दर्शकों के बिना खेला जाएगा। सीपीएल से जारी बयान में कहा गया, ‘‘नीलामी का ऑनलाइन आयोजन किया गया जिसमें छह टीमों ने कैरिबियन और विदेशी खिलाड़ियों को टीम में जोड़ा।इसमें राशिद खान, मार्कस स्टोइनिस, रॉस टेलर, ताम्बे और कार्लोस ब्रैथवेट जैसे खिलाड़ी शामिल है। ताम्बे 41 साल की उम्र में आईपीएल में पदार्पण कर लीग में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे। उन्होंने आईपीएल के 33 मैचों में 30.5 के औसत से 28 विकेट लिये है।विदेशी लीग में खेलने से पहले भारतीय क्रिकेटरों का घरेलू क्रिकेट से संन्यास अनिवार्यबीसीसीआई के नियम के मुताबिक, अगर कोई खिलाड़ी अन्य देश की घरेलू टी20 लीग में खेलना चाहता है, उसे अनापत्ति प्रमाणपत्र तभी दिया जाएगा जब वह आईपीएल समेत घरेलू क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दे। युवराज सिंह ने भी कनाडा में ग्लोबल टी20 लीग में खेलने से पहले यही किया था।ताम्बे ने 41 साल की उम्र में आईपीएल डेब्यू कर सुर्खियों में आए थे और वह इस टी20 लीग के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे। तांबे ने अब तक 33 मैचों में 28 विकेट झटके हैं।

टॅग्स :कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या