Aus Vs Pak Highlights : पुलिसमैन ने पाकिस्तानी फैंस को जिंदाबाद नारा लगाने से रोका, देखें वीडियो

एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ऑस्ट्रेलिया पाक का मैच देखने आए पाकिस्तानी फैंस को अपने देश के नाम नारा लगाने से रोक दिया गया।

By धीरज मिश्रा | Published: October 21, 2023 11:35 AM2023-10-21T11:35:24+5:302023-10-21T11:44:42+5:30

Policeman stopped Pakistani fans from chanting Zindabad slogan watch video | Aus Vs Pak Highlights : पुलिसमैन ने पाकिस्तानी फैंस को जिंदाबाद नारा लगाने से रोका, देखें वीडियो

photo credit- twitter

googleNewsNext
Highlights45 सेकंड के इस वीडियो में स्टेडियम में ड्यूटी पर तैनात पुलिसमैन पाकिस्तानी फैंस से जिंदाबाद के नारे लगाने से मना करता हैभारत माता की जय बोला जा सकता है तो मुझे अपने देश के नाम जिंदाबाद कहने से क्यों रोका जा रहा हैयह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है

Aus Vs Pak Highlights : बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिया। पाकिस्तान की विश्व कप में दूसरी लगातार हार रही और ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी जीत। इन सबके बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में ऑस्ट्रेलिया पाक का मैच देखने आए पाकिस्तानी फैंस को उनके देश के नाम नारा लगाने से रोक दिया गया। वीडियो को सोशल मीडिया पर यूट्यूबर मोमिन साकिब ने शेयर करते हुए लिखा कि यह देखना हैरान और परेशान करने वाला है कि लोगों को खेल में "पाकिस्तान जिंदाबाद" के नारे लगाने से रोका जा रहा है। यह पूरी तरह से खेल के विरुद्ध है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक प्रशंसक को अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में अपनी टीम का समर्थन करने का अधिकार है। उन्होंने आईसीसी और बीसीसीआई को टैग कर कहा कि आपको इस पर गौर करना चाहिए। ताकि हर कोई विश्व कप खेलों का आनंद ले सके।

मैं क्यों जिंदाबाद नहीं कह सकता हूं

45 सेकंड के इस वीडियो में स्टेडियम में ड्यूटी पर तैनात पुलिसमैन पाकिस्तानी फैंस से जिंदाबाद के नारे लगाने से मना करता है। इस पर फैंस कहता हैं क्यों। अगर भारत माता की जय बोला जा सकता है तो मुझे अपने देश के नाम जिंदाबाद कहने से क्यों रोका जा रहा है। चंद सेकंड की नोक झोंक के बाद पुलिसमैन वहां से चला जाता है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

यह रहा मैच का हाल

ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 367 रन बनाए। पाकिस्तान 45.3 ओवर में 305 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया से यह मैच 62 रन से हार गई। 
ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्श ने शतक लगाए। प्लेयर ऑफ द मैच डेविड वॉर्नर को चुना गया। वॉर्नर ने 124 गेंद में 163 रन बनाए। मिशेल मार्श ने 108 गेंद में 121 रन बनाए।

पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने 10 ओवर की गेंदबाजी में 54 रन देकर पांच विकेट लिए। हारिस रऊफ ने 8 ओवर की गेंदबाजी की। रऊफ ने 83 रन देकर तीन विकेट लिए। 368 रन का पीछा करते हुए पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शतकीय साझेदारी कर टीम को एक ठोस शुरुआत दी।

हालांकि दोनों खिलाड़ी के आउट होने के बाद पाकिस्तान के अन्य बल्लेबाजों की ओर से बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई। पूरी टीम 45.3 ओवर में 305 रन बनाकर आउट हो गई। इमाम उल हक ने 71 गेंद में 70 रन बनाए। अब्दुल्ला शफीक ने 61 गेंद में 64 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान ने 40 गेंद में 46 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जम्पा ने 10 ओवर में 53 रन देकर 4 विकेट लिए। मार्कस स्टोइनिस ने 5 ओवर में 40 रन देकर दो विकेट लिए। 
 

Open in app