MI vs KKR: पीयूष चावला IPL इतिहास में ड्वेन ब्रावो को पछाड़कर दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

MI vs KKR, IPL 2024: चावला ने मैच में फेंकी पहली ही गेंद पर रिंकू सिंह का विकेट लेकर अपना 184वां आईपीएल विकेट हासिल किया। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो को पछाड़कर लीडरबोर्ड में दूसरा स्थान हासिल किया।

By रुस्तम राणा | Published: May 03, 2024 9:30 PM

Open in App
ठळक मुद्देपीयूष चावला आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनेउन्होंने केकेआर के रिंकू सिंह का विकेट लेकर अपना 184वां आईपीएल विकेट हासिल कियाइस सूची में राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल 200 विकेट के साथ शीर्ष पर कायम हैं

MI vs KKR, IPL 2024: मुंबई इंडियंस के गेंदबाज पीयूष चावला शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। 35 वर्षीय खिलाड़ी के नाम इस मुकाबले से पहले 183 विकेट थे और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए उन्हें केवल एक विकेट की जरूरत थी।

चावला ने मैच में फेंकी पहली ही गेंद पर रिंकू सिंह का विकेट लेकर अपना 184वां आईपीएल विकेट हासिल किया। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो को पछाड़कर लीडरबोर्ड में दूसरा स्थान हासिल किया। राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल 200 विकेट के साथ शीर्ष पर कायम हैं, यह उपलब्धि उन्होंने पिछले महीने सवाई मानसिंह स्टेडियम में हार्दिक पंड्या की टीम के खिलाफ हासिल की थी और आरआर ने नौ विकेट से गेम जीत लिया।

आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले शीर्ष 5 गेंदबाज

युजवेंद्र चहल- 200 विकेटपीयूष चावला - 184 विकेटड्वेन ब्रावो - 183 विकेटभुवनेश्‍वर कुमार - 178 विकेटअमित मिश्रा- 174 विकेट

केकेआर की टीम आईपीएल टी20 मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 19.5 ओवर में 169 रन पर आउट हो गयी। केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने 70 और मनीष पांडे ने 42 रन का योगदान दिया। दोनों ने छठे विकेट के लिए 62 गेंद में 83 रन की साझेदारी कर टीम की वापसी करायी। मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह और नुवान तुषारा ने तीन-तीन विकेट चटकाये। कप्तान पांड्या को दो और चावला के नाम एक विकेट रहा। 

टॅग्स :आईपीएल 2024मुंबई इंडियंसKKR

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या