विराट कोहली का 'जोकर' कहने वाले पॉल हैरिस पर पलटवार, कहा, 'कौन है ये?', एक और वीडियो वायरल

Virat Kohli on Paul Harris: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पूर्व दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी पॉल हैरिस

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 11, 2018 11:57 AM

Open in App

हाल ही में भारत के बजाय विदेशी बल्लेबाजों को पसंद करने वाले फैन को देश छोड़ने की सलाह देकर विवादों में घिरे भारतीय कप्तान विराट कोहली का एक और वीडियो वायरल हो रहा है। हालांकि इस बार कोहली ने विवादित की जगह अलग ही अंदाज में जवाब दिया है। 

इस की शुरुआत में टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान विराट कोहली के आक्रामक व्यवहार की आलोचना करते हुए पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर पॉल हैरिस ने कोहली की तुलना 'जोकर' से कर दी थी।

उस समय तो कोहली ने पॉल हैरिस के इस बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। लेकिन 5 नवंबर को 30 साल के हुए कोहली ने अपने बर्थडे के दौरान अपनी ऐप लॉन्चिंग के दौरान फैंस के सवालों के जवाब दिए। इसी दौरान जब एक फैन ने उनसे पॉल हैरिस के उस कमेंट की याद दिलाई जिसमें उन्होंने कहा था, 'मैंने कोहली को यहां दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट के दौरान जोकर की तरह व्यवहार करते देखा था।' 

हैरिस के इस कमेंट के जवाब में कोहली ने कहा कि वह जानते भी नहीं कि पॉल हैरिस कौन हैं? इस सवाल के जवाब में कोहली ने कहा, 'ये कब हुआ था? क्या ये दक्षिण अफ्रीका के दौरान था? क्या ये तब हुआ था जब हम दक्षिण अफ्रीका में थे? पॉल हैरिस ये कौन है? ये क्रिकेटर जैसा लगता है।' देखें कोहली का ये वीडियो (03.00 मिनट के बाद)इसी ऐप की लॉन्चिंग के दौरान एक फैन द्वारा भारतीय बल्लेबाजों के बजाय विदेशी बल्लेबाजों को पसंद किए जाने की बात पर कोहली ने इस फैन को देश छोड़ने की सलाह दे डाली थी। 

इस फैन ने कमेंट किया था, 'वह (Kohli) एक ओवररेटेड बल्लेबाज हैं। उनकी बैटिंग में कुछ भी खास नहीं लगता है। मैं भारतीय बल्लेबाजों से ज्यादा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों की बैटिंग देखना पसंद करता हूं।'इस कमेंट के बाद कोहली ने इस फैन को कहा था, 'मुझे नहीं लगता कि आपको भारत में रहना चाहिए। जाइए और कहीं और रहिए। आप हमारे देश में दूसरे देशों को क्यों पसंद कर रहे हैं? मुझे फर्क नहीं पड़ता कि आप मुझे पसंद नहीं करते हैं। मुझे नहीं लगता कि आपको हमारे देश में रहकर औरों की चीजों को पसंद करना चाहिए। अपनी प्राथमिकताएं ठीक कीजिए।'हालांकि इस विवाद के बाद जवाब देते हुए कोहली ने कहा था, 'मेरा अनुमान है कि ट्रोलिंग करना मेरे लिए नहीं है, मैं सिर्फ ट्रोल होते रहना चाहूंगा। मैंने सिर्फ इस बारे में बोला था कि कमेंट में कैसे 'ये भारतीय' लिखा था, बस। मैं पसंद के चुनाव का सम्मान करता हूं। इसे ज्यादा तूल न दें दोस्तों और त्योहारों का मजा लें। सबके लिए प्यार और शांति।'   

टॅग्स :विराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या