Pat Cummins: एशेज टेस्ट कलाई में चोट के साथ खेले ऑस्ट्रेलिया कप्तान कमिंस!, टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज से हो सकते हैं बाहर, ये खिलाड़ी करेगा कप्तानी

Pat Cummins: पैट कमिंस की अनुपस्थिति में मिशेल मार्श टीम की अगुवाई कर सकते है। ऑलराउंडर ऑस्ट्रेलिया का टी20 कप्तान बनने की भी दौड़ में भी है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 5, 2023 03:27 PM2023-08-05T15:27:04+5:302023-08-05T15:28:56+5:30

Pat Cummins Australia captain ruled out three-match ODI series against India due playing fifth match Ashes Test series wrist injury Mitchell Marsh can lead team | Pat Cummins: एशेज टेस्ट कलाई में चोट के साथ खेले ऑस्ट्रेलिया कप्तान कमिंस!, टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज से हो सकते हैं बाहर, ये खिलाड़ी करेगा कप्तानी

file photo

googleNewsNext
Highlightsस्टीव स्मिथ ने अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी।दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने है।एकदिवसीय मैचों के लिए भारत की यात्रा करेंगे।

Pat Cummins: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस कलाई में चोट के साथ एशेज टेस्ट सीरीज का पांचवां मैच खेलने के कारण अगले महीने भारत के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज से बाहर सकते हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि अभी तक कमिंस की चोट का विवरण नहीं दिया है।

कमिंस को अब दक्षिण अफ्रीका और भारत दौरे (तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला) पर टीम का नेतृत्व करना है। यह श्रृंखला एकदिवसीय विश्व कप से पहले 22 सितंबर से मोहाली में शुरू होगी। ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ के अनुसार, ‘‘ इस मामले की जानकारी रखने वाले दो सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि मेडिकल स्टाफ ने फ्रैक्चर की आशंका को खारिज नहीं किया है।’’

पिछले हफ्ते ओवल में एशेज श्रृंखला की आखिरी टेस्ट के शुरुआती दिन इस तेज गेंदबाज की कलाई चोटिल हो गयी थी। उन्होंने कलाई पर पट्टी लगाकर इस मैच में खेलना जारी रखा था।  चोट के कारण कमिंस की गेंदबाजी में कोई बाधा नहीं आई, लेकिन बल्लेबाजी करते समय वह परेशानी में दिखे।

भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल सहित दो महीने में छह टेस्ट खेलने के बाद, कमिंस को कुछ समय की छुट्टी मिलने की उम्मीद हैं। सीए (क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया) अगले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के आगामी सफेद गेंद मैचों के लिए टीम की घोषणा कर सकता है, जिसमें दक्षिण अफ्रीका और भारत का दौरा भी शामिल है। कमिंस की अनुपस्थिति में मिशेल मार्श टीम की अगुवाई कर सकते है।

यह ऑलराउंडर ऑस्ट्रेलिया का टी20 कप्तान बनने की भी दौड़ में भी है। स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने इस साल की शुरुआत में भारत में कमिंस की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी। ऑस्ट्रेलिया को 30 अगस्त से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और पांच एकदिवसीय मैच खेलने हैं, जिसके बाद वे एकदिवसीय मैचों के लिए भारत की यात्रा करेंगे।

Open in app