पाक खिलाड़ी शादाब खान सहित तीन क्रिकेटर कोरोना वायरस पॉजिटिव निकले

पाकिस्तान में इन तीन खिलाड़ियों से पहले दिग्गज क्रिकेटर शाहिद आफरीदी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

By निखिल वर्मा | Published: June 22, 2020 11:14 PM

Open in App
ठळक मुद्देशादाब खान सहित तीनों खिलाड़ियों में कोरोना वायरस का लक्षण नहीं पाया गया था, ये बिना लक्षण वाले मरीज हैं.पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 1.81 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैंपाक में 3590 कोरोना वायरस संक्रमितों की मौत हुई है

पाकिस्तानी क्रिकेटर शादाब खान, हारिस रऊफ और हैदर अली कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिवन पाए गए हैं. यह जानकारी पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने दी है। तीनों खिलाड़ी उन 29 सदस्यीय टीम में शामिल थे जो तीन टेस्ट और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिये 28 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होने वाली थी।

चयनकर्ताओं ने दौरे के लिये 29 खिलाड़ियों की टीम चुनी है ताकि अगर कोई खिलाड़ी बीमार हो जाये तो तुरंत उसकी जगह कोई और खिलाड़ी मौजूद रहे। पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने 17 मार्च के बाद से कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस ने 65 स्वास्थ्य कर्मियों की जान ली

पाकिस्तान में कोरोना वाययरस महामारी से अग्रिम मोर्चे पर निपट रहे कम से कम 65 स्वास्थ्य कर्मी जानलेवा विषाणु के कारण जान गंवा चुके हैं, जबकि करीब 5,000 स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हुए हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान की रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘42 डॉक्टरों सहित करीब 65 स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना वायरस के कारण अपनी जान गंवाई है। उनमें से 30 डॉक्टर पंजाब प्रांत के हैं।’’

आंकड़ों के मुताबिक, सिंध में कोविड-19 से 11 डॉक्टरों और एक नर्स की जान चली गई है, जबकि बलूचिस्तान में चार डॉक्टर और तीन पैरामेडिकल कर्मी और गिलगित-बाल्तिस्तान में एक डॉक्टर की मौत हुई है। खैबर-पख्तूनख्वा में जान गंवाने वाले डॉक्टरों में एक सिख डॉक्टर डॉ फागचंद सिंह भी शामिल हैं।

रिपोर्ट में कहा गया कि देश में अब तक 3,000 डॉक्टरों और 600 नर्सों सहित लगभग 5,000 स्वास्थ्य कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पाकिस्तान में सोमवार को संक्रमण के 4,471 नये मामले सामने आने से कोविड-19 के कुल 1,81,088 मामले हो गए हैं जबकि 89 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 3,590 तक पहुंच गई है।

टॅग्स :पाकिस्तानपाकिस्तान क्रिकेट टीमकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या