विदेशी टीम के लिए खेलती दिखेगी पाकिस्तान की ये महिला क्रिकेटर, किया ऐतिहासिक करार

निदा ने पाकिस्तान की ओर से अब तक 71 वनडे मैच खेले हैं और 60.38 की स्ट्राइक रेट से 904 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 66 विकेट भी अपने नाम किए हैं।

By सुमित राय | Published: October 03, 2019 3:47 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर निदा डार जल्द ही एक विदेशी टीम के लिए खेलती दिखेंगीं।निदा ने महिला बिग बैश लीग की टीम सिडनी थंडर्स के साथ आगामी सीजन के लिए करार किया है।

पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर निदा डार जल्द ही एक विदेशी टीम के लिए खेलती दिखेंगीं, क्योंकि उन्होंने महिला बिग बैश लीग (WBBL) की टीम सिडनी थंडर्स के साथ आगामी सीजन के लिए करार किया है। 32 वर्षीय निदा डार महिला बिग बैश लीग में जुड़ने वाली पाकिस्तान की पहली खिलाड़ी हैं।

निदा डार ने पाकिस्तान की ओर से अब तक 71 वनडे मैच खेले हैं और 60.38 की स्ट्राइक रेट से 904 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 66 विकेट भी अपने नाम किए हैं। वहीं निदा ने अपने देश के लिए 96 टी20 मैच खेले हैं और 96.27 की स्ट्राइक रेट से 1086 रन बनाए हैं। इसके अलावा टी20 में उन्होंने 88 बल्लेबाजों को पवेलियन भी भेजा है।

कॉन्ट्रैक्ट के बाद निदा डार ने कहा, 'यह मेरे लिए अद्भुत है। मैंने सपना देखा था कि मैं एक दिन इस अद्भुत लीग में खेलूंगी और अब मेरे पास सिडनी थंडर्स के लिए खेलने का अवसर है। मेरे लिए यह बहुत अच्छी बात है। डब्ल्यूबीबीएल में खेलना एक बड़ी उपलब्धि है।

निदा ने कहा, 'सिडनी थंडर को एक ऑलराउंडर की आवश्यकता है और वे एक ऊर्जावान खिलाड़ी चाहते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि मैं उन दो चीजों को पूरा कर सकती हूं। टी20 क्रिकेट एक अटैकिंग खेल है और मैं एक अटैकिंग खिलाड़ी हूं।'

उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि यह पहली बार है जब पाकिस्तान की एक महिला डब्ल्यूबीबीएल में खेलने आई है। पाकिस्तान के लोग बहुत गर्व महसूस करेंगे। मैं उन लोगों को रोमांचित करना चाहती हूं, जो पाकिस्तान से आकर सिडनी में बस गए हैं।

टॅग्स :बिग बैश लीगपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या