PAK Vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई टेस्ट में पहले दिन पाकिस्तान ने बनाई मजबूत पकड़, हफीज का शतक

हफीज ने इमाम के साथ 205 रनों की शतकीय साझेदारी करते हुए पाकिस्तान के लिए दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड बना डाला।

By विनीत कुमार | Published: October 07, 2018 8:59 PM

Open in App

नई दिल्ली, 7 अक्टूबर: इमाम-उल-हक (76) और दो साल से भी ज्यादा समय के बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने उतरे मोहम्मद हफीज (126) के शानदार शतक की बदौलत पाकिस्तान ने दुबई में जारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में बड़े स्कोर की ओर कदम बढ़ा दिये हैं। टॉस जीतकर बल्लेबाजी कर रही पाकिस्तानी टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट खोकर 255 रन बना लिये हैं।

दोनों ने पहले दिन टी-ब्रेक तक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को कोई भी  सफलता हासिल नहीं करने दी। इसके बाद दिन के आखिरी सत्र में स्पिनर नाथन लियोन ने पारी के 63वें ओवर में इमाम उल हक का विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता दिलायी। इमाम ने 188 गेंद का सामना किया और सात चौके तथा दो छक्के लगाये।

 इससे पहले हफीज ने पारी के 57वें ओवर में जॉन होलैंड की गेंद पर दो रन लेकर करियर का 10वां टेस्ट शतक पूरा किया। हफीज ने 96 गेंदों पर अर्धशतक और फिर 172 गेंदों पर शतक पूरा किया। इस दौरान हफीज ने इमाम के साथ 205 रनों की शतकीय साझेदारी करते हुए पाकिस्तान के लिए दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड बना डाला। 

तेज गेंदबाज पीटर सिडल (23 रन पर एक विकेट) ने LBW कर हफीज की 126 रन की पारी का अंत किया। हफीज ने 2018 गेंदों की पारी में 15 चौके लगाए। जॉन हालैंड ने अजहर अली (18) को आउट कर टीम को तीसरी सफलता दिलायी। स्टंप तक हैरिस सोहेल 15 और नाइट वॉचमैन के तौर पर उतरे मोहम्मद अब्बास एक रन बनाकर खेल रहे थे।

टॅग्स :मोहम्मद हफीजऑस्ट्रेलियाइमाम-उल-हक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या