PCB का चौंकाने वाला खुलासा, सट्टेबाजी कंपनी को बेचे थे PSL के स्ट्रीमिंग अधिकार

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने स्वीकार किया है कि पाकिस्तान सुपर लीग के स्ट्रीमिंग अधिकार एक सट्टेबाजी कंपनी को बेचे गए थे, पूर्व क्रिकेटरों ने जताई नाराजगी

By भाषा | Published: March 25, 2020 9:14 AM

Open in App
ठळक मुद्देपीएसएल मैचों के ‘स्ट्रीमिंग’ अधिकार ब्रिटेन स्थित सट्टेबाजी कंपनी 'बेट 365' को बेचे गए सट्टेबाजी कंपनी को ये अधिकारी पीसीबी की वैश्विक भागीदार आईटीडब्ल्यू ने बेचे

कराची: पाकिस्तान क्रिेकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को स्वीकार किया कि उसके वैश्विक मीडिया भागीदार ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) मैचों के ‘स्ट्रीमिंग’ अधिकार ब्रिटेन स्थित सट्टेबाजी कंपनी को बेचे थे। अंतरराष्ट्रीय ‘स्ट्रीमिंग’ अधिकार खरीदने वाला वैश्विक मीडिया भागीदार आईटीडब्ल्यू है और उसने पाकिस्तान से बाहर के स्ट्रीमिंग अधिकार ‘बेट365’ कंपनी को बेचे थे।

पीसीबी ने यह मामला संज्ञान में आने के बाद आईटीडब्ल्यू से बात की लेकिन इससे उसे पूर्व खिलाड़ियों और विशेषज्ञों की आलोचना ही झेलनी पड़ी। सच्चाई यह है कि ‘बेट365’ ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान पीएसएल मैचों पर सट्टा लगाया था। 

और पीसीबी को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी, जिसने बोर्ड को अजीबोगरीब स्थिति में डाल दिया है। 

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर राशिद लतीफ ने पूछा कि कैसे पीएसएल के 30 मैच पूरे होने के बाद भी ये मामला पीसीबी की नजर में आने से बच गया। 

वहीं पूर्व टेस्ट बल्लेबाज मोहसिन खान ने इस बात पर हैरानी जताई और उन्होंने कहा कि पीसीबी को तुरंत ही अपने मीडिया मार्केटिंग राइट्स होल्डर्स के साथ साझेदारी खत्म करके मामले की जांच करानी चाहिए। 

हालांकि पीसीबी ने इस मामलें में अपनी स्थिति समझाते हुए जोर देकर कहा कि उनसे अपने किसी भी व्यावसायिक साझेदार को कभी भी किसी सट्टेबाजी कंपनी से इस तरह के करार के लिए नहीं कहा था।   

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान सुपर लीग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या