Pakistan Cricket 2024: विदेशी टी20 लीग और पैसा, एनओसी नहीं मिलने से भड़के पाकिस्तानी खिलाड़ी, केंद्रीय अनुबंध को छोड़ेंगे खान, जमां, हारिस!

Pakistan Cricket 2024: खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग में खेलने के लिए एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) देने से इनकार कर दिया गया था।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 23, 2024 2:30 PM

Open in App
ठळक मुद्देविदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देने के कारण बोर्ड से नाराज हैं।पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के अलावा दो लीग खेल चुके हैं।एनओसी जारी करने की बात आती है तो बोर्ड दोहरी नीति अपना रहा है।

Pakistan Cricket 2024: कुछ शीर्ष क्रिकेटर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के साथ अपने केंद्रीय अनुबंध को समाप्त करने पर विचार कर रहे हैं क्योंकि कुछ खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग में खेलने के लिए एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) देने से इनकार कर दिया गया था।

टीम प्रबंधन के सूत्रों के अनुसार अधिकतर केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं से मुक्त होने के बावजूद उन्हें विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देने के कारण बोर्ड से नाराज हैं। एक सूत्र ने कहा, ‘‘मामला तूल पकड़ चुका है क्योंकि हाल ही में बोर्ड ने जमान खान, फखर जमां, मुहम्मद हारिस (सभी केंद्रीय अनुबंधित) सहित कुछ खिलाड़ियों को बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने के लिए एनओसी देने से इस आधार पर इनकार कर दिया था कि वे पहले ही पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के अलावा दो लीग खेल चुके हैं।’’

उन्होंने कहा कि जका अशरफ के कार्यकाल के दौरान तय की गई मौजूदा पीसीबी नीति के तहत केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को पीएसएल के अलावा दो विदेशी टी20 लीग में खेलने की अनुमति दी जाएगी। सूत्र ने कहा, ‘‘लेकिन जो खिलाड़ी केंद्रीय अनुबंधित नहीं हैं उनके लिए ऐसी कोई बाध्यता नहीं है जब तक कि राष्ट्रीय टीम में उनकी जरूरत नहीं हो।’’ अधिकांश अनुबंधित खिलाड़ियों का मानना है कि जब एनओसी जारी करने की बात आती है तो बोर्ड दोहरी नीति अपना रहा है।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमPCBपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डबांग्लादेश प्रीमियर लीगश्रीलंका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या