PAK vs ENG, CWC 2023: 'टीवी पर सलाह देना आसान,..', बाबर आजम ने उनकी कप्तानी पर सवाल उठाने वालों को दिया जवाब

बाबर ने उनकी कप्तानी पर सवाल उठाने वाले आलोचकों पर पलटवार करते हुए कहा है कि उन्हें स्क्रीन पर चिपके रहकर सलाह देने के बजाय व्यक्तिगत रूप से उन्हें संदेश देना चाहिए।

By रुस्तम राणा | Published: November 10, 2023 3:44 PM

Open in App
ठळक मुद्देबाबर ने आलोचकों से कहा- उन्हें स्क्रीन पर चिपके रहकर सलाह देने के बजाय व्यक्तिगत रूप से उन्हें संदेश देना चाहिएपाक टीम के कप्तान ने यह भी कहा कि 2019 में कप्तान बनने के बाद से उन पर कोई दबाव नहीं हैपीसीबी ने शोपीस इवेंट के बाद बाबर को वनडे कप्तान के रूप में बदलने का जोरदार संकेत दिया है

PAK vs ENG, CWC 2023: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने आलोचकों पर उनकी कप्तानी के तरीकों और रणनीति पर सवाल उठाने पर पलटवार करते हुए कहा है कि उन्हें स्क्रीन पर चिपके रहकर सलाह देने के बजाय व्यक्तिगत रूप से उन्हें संदेश देना चाहिए। बाबर ने यह भी कहा कि 2019 में कप्तान बनने के बाद से उन पर कोई दबाव नहीं है।

पाकिस्तान के 2023 विश्व कप से बाहर होने की कगार पर पहुंचने के साथ, 29 वर्षीय खिलाड़ी टीम के प्रदर्शन को लेकर काफी दबाव और आलोचना में है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भी शोपीस इवेंट के बाद बाबर को वनडे कप्तान के रूप में बदलने का जोरदार संकेत दिया है।

शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता में बोलते हुए, बाबर ने इस धारणा को खारिज कर दिया कि आलोचना या कप्तानी ने उनके प्रदर्शन को प्रभावित किया है और उन्हें सलाह देने की कोशिश कर रहे अपने आलोचकों पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, "मैं पिछले 3 साल से कप्तानी कर रहा हूं और मुझे नहीं लगता कि मुझ पर कोई दबाव रहा है। ऐसा नहीं है कि मैंने या टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है जिसके कारण लोग कह रहे हैं कि मुझ पर दबाव है। मैं सर्वश्रेष्ठ देता रहा हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "जब से मैं कप्तान बना हूं तब से वही प्रदर्शन है। ये चीजें होती रहती हैं और कोई इसे कैसे देखता है। हर किसी का अपना दृष्टिकोण, सोच है। अगर किसी को मुझे सलाह देनी है तो मेरा फोन नंबर सभी के लिए उपलब्ध है। टीवी स्क्रीन पर बैठकर सलाह देना आसान है, बेहतर होगा कि मुझे व्यक्तिगत रूप से संदेश दें। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि मुझ पर कोई दबाव है।''

बता दें कि पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया है, लेकिन नामुमकिन नहीं है। इसके लिए पाकिस्तान को 11 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ कुछ चमत्कारी प्रदर्शन करना होगा।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपपाकिस्तान क्रिकेट टीमबाबर आजमइंग्लैंड क्रिकेट टीमPCB

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या