IND Vs ENG: "अपना टाइम आएगा", रोहित शर्मा ने एक दशक से ICC ट्रॉफी नहीं जीत पाने पर कहा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को भरोसा है कि पिछले एक दशक से उन्हें जिस आईसीसी ट्राफी का इंतजार है, उसे जीतने का समय भी आयेगा। हाल में विश्व कप 2023 फाइनल में आस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार से भारत का आईसीसी खिताब का इंतजार 10 साल से ज्यादा का हो गया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 25, 2024 05:02 PM2024-01-25T17:02:59+5:302024-01-25T17:19:06+5:30

Our time will come said Rohit Sharma on not winning ICC trophy for a decade | IND Vs ENG: "अपना टाइम आएगा", रोहित शर्मा ने एक दशक से ICC ट्रॉफी नहीं जीत पाने पर कहा

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

googleNewsNext
Highlightsपिछले एक दशक से ज्यादा समय से आईसीसी ट्रॉफी न जीत पाने का रोहित शर्मा को मलालरोहित शर्मा ने इस पर कहा कि अपना टाइम आएगाइंग्लैंड और भारत के बीच 5 टेस्ट मैच की सीरीज का आगाज आज से हो गया है

हैदराबाद: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को भरोसा है कि पिछले एक दशक से उन्हें जिस आईसीसी ट्राफी का इंतजार है, उसे जीतने का समय भी आयेगा। हाल में विश्व कप 2023 फाइनल में आस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार से भारत का आईसीसी खिताब का इंतजार 10 साल से ज्यादा का हो गया क्योंकि देश को अंतिम आईसीसी टूाफी 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैम्पियंस ट्राफी में मिली थी। 

भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के मौके पर जियो सिनेमा से बात करते हुए कहा, "पिछले तीन साल शानदार रहे हैं। बस इसमें आईसीसी ट्रॉफी का फाइनल जीतना शामिल नहीं है, इसके अलावा हमने सबकुछ जीता है। " उन्होंने कहा, "हम बस सिर्फ यही ट्रॉफी हासिल नहीं कर सके हैं। लेकिन, मुझे लगता है कि समय आएगा। हमें बस इसके लिए सही मानसिकता बनाये रखने की जरूरत है, हमें बीते समय के बारे में ज्यादा चिंता नहीं करनी क्योंकि आप इसे बदल नहीं सकते हो।" 

रोहित शर्मा आगे कहा कि आप बस आगे जो होने वाला है, उसे बदल सकते हो। इसलिये सभी का ध्यान सिर्फ इसी पर लगा हुआ है कि सभी अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं। 2014 में टी-20 अंतरराष्ट्रीय विश्व कप में रनरअप रहने के बाद टीम 2015 वनडे विश्व कप, 2016 टी20 विश्व कप और 2019 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल से बाहर हो गई। यही सिलसिला जारी रहा और टीम 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में हार गई और उसे 2022 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भी पराजय झेलनी पड़ी। इसके अलावा भारतीय टीम पहले 2 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी हार गई। 

उन्होंने कप्तानी के प्रति रवैये के बारे में कहा, "मैं कुछ बदलाव लाना चाहता था। खिलाड़ी अब क्रीज पर खुलकर खेल रहे हैं। मैं इस टीम से आंकड़ों के पहलू को हटाना चाहता था।" रोहित ने कहा वो किसी भी हाल में अगली आईसीसी ट्रॉफी जीतना चाहते हैं।

Open in app