ODI World Cup 2023: फॉर्म में चल रहे लाबुशेन के लिए रास्ते खुले, ट्रेविस होंगे विश्व कप से बहार!, 28 सितंबर तक टीम में बदलाव करने की अनुमति

ODI World Cup 2023: टी हेड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे के दौरान तेज गेंदबाज गेराल्ड कोत्जी की गेंद बायें दस्ताने पर लगी थी। 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 18, 2023 2:55 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज नहीं खेल सकेंगे। टीम में शामिल करने के जोखिम पर आस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं को विचार करना होगा।विश्व कप पांच अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल 19 नवंबर को होना है।

ODI World Cup 2023: बाएं हाथ में फ्रेक्चर के कारण आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड भारत में विश्व कप के पहले चरण में नहीं खेल सकेंगे, जबकि टूर्नामेंट के बाकी हिस्से में भी उनका खेलना संदिग्ध है, जिससे फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशेन के लिये रास्ते खुल गए हैं। हेड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे के दौरान तेज गेंदबाज गेराल्ड कोत्जी की गेंद बायें दस्ताने पर लगी थी।

मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने बताया कि हेड भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज नहीं खेल सकेंगे। उन्हें आपरेशन की जरूरत नहीं है लेकिन विश्व कप टीम में उन्हें शामिल करने के जोखिम पर आस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं को विचार करना होगा।

मैकडोनाल्ड ने कहा ,‘अच्छी बात यह है कि उसे सर्जरी की जरूरत नहीं है। वह कुछ समय के लिये बाहर रहेगा और पहले चरण में नहीं खेल सकेंगे। हमें अंतिम 15 पर फैसला लेना है लेकिन मैं समय सीमा नहीं बता सकता।’ विश्व कप पांच अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल 19 नवंबर को होना है।

हेड की चोट से लाबुशेन के रास्ते खुले हैं और आस्ट्रेलिया की प्रारंभिक टीम में नहीं है लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन से उन्होने ध्यान खींचा है। टीम में बदलाव 28 सितंबर तक किये जा सकते हैं। उसके बाद किसी बदलाव के लिये आईसीसी की अनुमति लेनी होगी।

नॉर्किया, मगाला का विश्व कप में खेलना संदिग्ध, इस सप्ताह होगा फिटनेस टेस्ट

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्किया और सिसांडा मगाला का भारत में आगामी विश्व कप में खेलना संदिग्ध है और उनका फिटनेस टेस्ट इस सप्ताह किया जायेगा। दोनों को विश्व कप के लिये दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम में रखा गया है।

लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में पांच मैचों की श्रृंखला में दोनों एक एक मैच ही खेल सके। नॉर्किया को कमर में चोट है और मगाला बायें घुटने की चोट से जूझ रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका की टीम 23 सितंबर को भारत रवाना होगी। इन दोनों की उपलब्धता पर फैसला उसके पहले लिया जायेगा। दोनों के बाहर रहने पर दक्षिण अफ्रीकी टीम में एंडिले फेलुकवायो की वापसी हो सकती है।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीममार्नस लाबुशेनआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या