NZ vs SL 2nd Test: विलियमसन ने श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक जड़कर रचा इतिहास, 8 हजार टेस्ट रन बनाने वाले बने पहले कीवी खिलाड़ी

दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन 215 रन की अपनी उल्लेखनीय पारी के दौरान, केन विलियमसन 8000 टेस्ट रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी बन गए।

By रुस्तम राणा | Published: March 18, 2023 1:34 PM

Open in App
ठळक मुद्देदूसरे टेस्ट के दूसरे दिन विलियमसन ने 215 रनों की अपनी उल्लेखनीय पारी खेलीइस दौरान वे 8 हजार टेस्ट रन बनाने वाले पहले कीवी खिलाड़ी बन गए हैंदोहरे शतक के साथ ही उन्होंने टेस्ट करियर में अपना 28वां शतक लगाया

NZ vs SL 2nd Test: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया है। दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन 215 रन की अपनी उल्लेखनीय पारी के दौरान, केन विलियमसन 8000 टेस्ट रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी बन गए। पिछले महीने वेलिंगटन में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान, विलियमसन टेस्ट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रॉस टेलर के 7683 रन से आगे निकल गए थे।

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान द्वारा दोहरा शतक भी उनके टेस्ट करियर का छठा था, जिसने उन्हें खेल के कई महान खिलाड़ियों जैसे कि मारवन अटापट्टू, वीरेंद्र सहवाग, जावेद मियांदाद, यूनिस खान, रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर के साथ बराबरी पर ला दिया। वर्तमान में सक्रिय खिलाड़ियों में केवल विराट कोहली (7) के नाम ही कीवी ताबीज से अधिक दोहरे शतक हैं।

पहले दिन बारिश के कारण मैच खराब होने के बाद, न्यूजीलैंड ने शुरुआत से ही जबरदस्त आक्रामक इरादे का प्रदर्शन किया। विलियमसन और हेनरी निकोल्स दोनों बल्ले से श्रीलंकाई गेंदबाजों की अच्छी खबर ले रहे थे।

इस जोड़ी ने दिन के पहले सत्र में 149 रन जोड़े और विलियमसन ने 8000 रन पूरे किए और चार ओवरों में अपना 28वां टेस्ट शतक पूरा किया। निकोल्स ने लंच के बाद सत्र में कीवी आक्रमण के पूरे प्रवाह के साथ अपना शतक पूरा किया।

चाय के बाद सिर्फ दूसरे ओवर में, विलियमसन ने एक चौके के साथ अपना दोहरा शतक पूरा किया। इसके बाद श्रीलंका के प्रभात जयसूर्या ने विलियमसन को 215 रन पर आउट कर मैराथन 363 रन की साझेदारी का अंत किया।

टॅग्स :केन विलियम्सनन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमटेस्ट क्रिकेटश्रीलंका क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या