वीवीएस लक्ष्मण ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी भारतीय टीम, स्टार विकेटकीपर और ओपनर को नहीं दिया मौका

VVS Laxman: टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम में स्टार विकेटकीपर और ओपनर को नहीं दिया मौका, जानिए पूरी टीम

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 9, 2020 09:05 AM2020-01-09T09:05:29+5:302020-01-09T09:05:29+5:30

No Dhoni, Shikhar Dhawan, as VVS Laxman names his India squad for ICC T20 World Cup | वीवीएस लक्ष्मण ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी भारतीय टीम, स्टार विकेटकीपर और ओपनर को नहीं दिया मौका

लक्ष्मण ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में धोनी और धवन को नहीं दिया मौका

googleNewsNext
Highlightsवीवीएस लक्ष्मण ने टी20 वर्ल्ड कप 2020 के लिए चुनी भारतीय टीम लक्ष्मण ने कोहली को दी इस टीम की कमान, धोनी और धवन को किया बाहर

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने ऑस्ट्रेलिया में इस साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड के लिए अपनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम चुनी है। लक्ष्मण ने ये टीम मंगलवार को इंदौर में खेले गए दूसरे टी20 में भारत की श्रीलंका पर शानदार जीत के बाद आधिकारिक प्रसारणकर्ता के लिए चुनी।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई लक्ष्मण की इस 15 सदस्यीय टीम में शिखर धवन और एमएस धोनी जैसे स्टार खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। 

धोनी जुलाई 2019 में आईसीसी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों टीम इंडिया की हार के बाद से ही टीम इंडिया के लिए नहीं खेले हैं। 

लक्ष्मण ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में इन 15 खिलाड़ियों को चुना

वहीं वर्ल्ड कप के दौरान लगी चोट के बाद से शिखर धवन अपनी पुरानी लय हासिल करने की कोशिशों में जुटे हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में खेले गए दूसरे टी20 में 29 गेंदों में 32 रन की शानदार पारी खेली। 

लक्ष्मण की टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल और रोहित शर्मा को दी गई है। विराट कोहली कप्तान हैं, मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर और मनीष पांडेय हैं, इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को रखा गया है।  

वहीं लक्ष्मण की टीम में हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे के रूप में तीन ऑलराउंडरों को रखा गया है। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और मोहम्मद शमी को दी गई है, जबकि स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को दी गई है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए लक्ष्मण की 15 सदस्यीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडेय, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार।

Open in app