NZ Vs SL: टॉम लैथम के शतक से न्यूजीलैंड मजबूत, पहली पारी में निकाला श्रीलंकाई गेंदबाजों का दम

बेसिन रिजर्व पर दूसरा दिन श्रीलंका के लिए काफी निराशाजनक रहा। न्यूजीलैंड की टीम 29 रन की बढ़त हासिल कर चुकी है।

By भाषा | Published: December 16, 2018 02:48 PM2018-12-16T14:48:55+5:302018-12-16T14:54:33+5:30

new zealand vs sri lanka 1st test day 2 tom latham ton as black caps gets lead | NZ Vs SL: टॉम लैथम के शतक से न्यूजीलैंड मजबूत, पहली पारी में निकाला श्रीलंकाई गेंदबाजों का दम

टॉम लैथम (फोटो- एएफपी)

googleNewsNext
Highlightsटॉम लैथम 121 रनों पर अब भी नाबाद, न्यूजीलैंड को 29 रनों की बढ़तकेन विलियम्सन 91 रन बनाकर आउट हुए, श्रीलंका पहली पारी में 282 पर सिमटा

वेलिंगटन: सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम के नाबाद शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को यहां श्रीलंका के खिलाफ बढ़त बनाकर अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली। लैथम ने नाबाद 121 रन बनाए जिससे न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका के 282 रन के जवाब में दो विकेट पर 311 रन बना चुकी है। 

बेसिन रिजर्व पर दूसरा दिन श्रीलंका के लिए काफी निराशाजनक रहा। न्यूजीलैंड की टीम 29 रन की बढ़त हासिल कर चुकी है जबकि उसके आठ विकेट अभी शेष हैं। दिन का खेल खत्म होने पर रॉस टेलर 50 रन बनाकर लैथम का साथ निभा रहे थे। दोनों तीसरे विकेट के लिए अब तक 90 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं।

कप्तान केन विलियम्सन (91) इससे पहले शतक से चूक गए जबकि सलामी बल्लेबाज जीत रावल (43) ने भी उपयोगी पारी खेली। लैथम ने अपने सातवें टेस्ट के दौरान अब तक 256 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके जड़े हैं। उन्होंने 219 गेंद में शतक पूरा किया।

लैथम ने कप्तान विलियम्सन के साथ भी 162 रन की साझेदारी करके न्यूजीलैंड के बड़े स्कोर की नींव रखी। न्यूजीलैंड ने 84 ओवर के दौरान सिर्फ रावल और विलियम्सन के विकेट गंवाए। दोनों ने अच्छी पारियों के बाद खराब शाट खेले। विलियम्सन ने अपनी पारी की शानदार शुरुआत की और अपनी पहली तीन गेंदों पर लाहिरू कुमारा पर लगातार तीन चौके मारे।

पहले दिन श्रीलंका के शीर्ष क्रम को परेशान करने के बाद पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल हो गई है और मेहमान टीम के गेंदबाजों को इससे अधिक मदद नहीं मिल रही। सुरंगा लकमल को पिच से अच्छी उछाल मिल रही थी और लैथम को 16वें अर्धशतक के दौरान उन्होंने कुछ मौकों पर परेशान किया लेकिन मेहमान टीम लगातार दबाव बनाने में नाकाम रही।

लैथम ने 123 गेंद में अर्धशतक बनाया जबकि विलियम्सन ने सिर्फ 45 गेंद में अपना 29वां अर्धशतक पूरा किया। श्रीलंका ने सुबह के सत्र में जीत रावल (43) के रूप में एकमात्र विकेट गंवाया है जो लंच से पहले लाहिरू कुमारा की उछाल लेती से छेड़छाड़ की कोशिश में विकेटकीपर निरोशन डिकवेला को कैच दे बैठे।

दूसरे सत्र में श्रीलंका कोई लैथम और विलियम्सन ने सफलता से महरूम रखा लेकिन तीसरे सत्र में न्यूजीलैंड के कप्तान का धैर्य जवाब दे गया जब उन्होंने धनंजय डिसिल्वा की गेंद को स्वीप करने की कोशिश में कासुन रजीता को आसान कैच थमा दिया। उन्होंने 93 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके मारे।

इससे पहले श्रीलंका की टीम ने अपने कल के स्कोर में सात रन जोड़ने के बाद आज अपना अंतिम विकेट गंवाया। लाहिरू कुमारा ने टिम साउथी की गेंद पर कोलिन डि ग्रैंडहोम को कैच थमाया। डिकवेला 80 रन बनाकर नाबाद रहे। एंजेलो मैथ्यूज ने 83 जबकि दिमुथ करूणारत्ने ने 79 रन की पारी खेली। साउथी ने 68 रन देकर छह विकेट चटकाए। नील वैगनर ने 75 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

Open in app