भारत से तीन हार के बाद न्यूजीलैंड को आया होश!, आखिरी दो वनडे के लिए इन खिलाड़ियों को किया शामिल

न्यूजीलैंड और भारत के बीच सीरीज के आखिरी दो वनडे मैच 31 जनवरी और 3 फरवरी को खेले जाने हैं।

By विनीत कुमार | Published: January 28, 2019 05:31 PM2019-01-28T17:31:08+5:302019-01-28T17:31:08+5:30

new zealand includes james neesham and todd astle for last two odi against india | भारत से तीन हार के बाद न्यूजीलैंड को आया होश!, आखिरी दो वनडे के लिए इन खिलाड़ियों को किया शामिल

जेम्स निशम (फाइल फोटो)

googleNewsNext

भारत के खिलाफ लगातार तीन मैच हारकर वनडे सीरीज में 0-3 से पिछड़ चुके न्यूजीलैंड ने आखिरी दो मुकाबलों के लिए टीम में बदलवा किये हैं। न्यूजीलैंड ने डग ब्रेसवेल और लेग स्पिनर इश सोढ़ी को बाहर का रास्ता दिखाया है। इन दोनों की जगह ऑलराउंडर जेम्स नीशम और लेग स्पिनर टॉड एस्ले को किवी टीम में शामिल किया गया है।

ब्रेसवेल पिछले दो मैचों में खासे महंगे साबित हुए हैं और तीन मैचों में केवल एक विकेट हासिल कर सके हैं। हालांकि, उन्होंने दूसरे वनडे में जरूर अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, सोढ़ी भी अपने खेले दोनों मैचों में प्रभाव नहीं डाल सके हैं। उन्हें हाथ इस सीरीज में अब तक कोई विकेट नहीं आया है।

नीशम ने हाल में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से करीब दो साल बाद वनडे टीम में वापसी की थी। नीशम ने तब खेले तीन मैचों में 10 छक्के लगाये। इसके बाद मांसपेशियों में खिंचाव के कारण उन्हें टीम से बाहर होने पड़ा। फिटनेस हासिल करने के बाद नीशम ने इसके बाद सुपर स्मैश में वेलिंग्टन के लिए भी कुछ मैच खेले हैं। निशम ने 44 वनडे मैच खेले हैं।

वहीं, 11 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले एस्ले घुटने की चोट के बाद लंबे समय से किवी टीम से बाहर चल रहे थे। हालांकि, अब वर्ल्ड कप से ठीक पहले उनके सामने वापली का मौका है। पिछले साल नवंबर से क्रिकेट से दूर चल रहे एस्ले ने इसी महीने सुपर स्मैश में कैंटरबरी के लिए खेलते हुए अपनी फिटनेस साबित की।

न्यूजीलैंड और भारत के बीच सीरीज के आखिरी दो वनडे मैच 31 जनवरी और 3 फरवरी को खेले जाने हैं। भारत ने इस सीरीज के पहले मैच में 8 विकेट से और फिर दूसरे मैच में 90 रनों से जीत हासिल की। वहीं, सोमवार को तीसरे मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही भारत ने साल-2009 के बाद पहली बार और कुल मिलाकर दूसरी बार न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज पर कब्जा जमाने का कमाल कर दिया।

यही नहीं, साल 2012 के बाद यह पहली बार है जब न्यूजीलैंड को अपने ही घर में वनडे सीरीज में पहले तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले उसे 2012 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऐसी शर्मनाक परिस्थिति से गुजरना पड़ा था।

Open in app